UP Board Exams 2022: पेपर लीक मामले में सात और लोग गिरफ्तार

UP Board Exams 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा आयोजित बोर्ड की 12वीं कक्षा की अंग्रेजी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो स्थानीय पत्रकारों समेत सात और लोगों को गिरफ्तार किया है.

UP Board Exams 2022: पेपर लीक मामले में सात और लोग गिरफ्तार

पेपर लीक मामले में सात और लोग गिरफ्तार

बलिया:

UP Board Exams 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) द्वारा आयोजित बोर्ड की 12वीं कक्षा की अंग्रेजी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को दो स्थानीय पत्रकारों समेत सात और लोगों को गिरफ्तार किया है. प्रश्न पत्र लीक होने के बाद बुधवार को 24 जिलों में अंग्रेजी की परीक्षा रद्द कर दी गई थी. वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई सहित कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए थे.

रसडा के पुलिस उपाधीक्षक शिव नारायण व्यास ने बताया कि बृहस्पतिवार को नगर पुलिस ने प्रश्न पत्र लीक मामले में सात और लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में दो स्थानीय पत्रकार दिग्विजय सिंह और मनोज गुप्ता शामिल हैं.

उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में अब तक कुल 24 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने बुधवार को बलिया नगर कोतवाली, नगरा और सिकंदरपुर थाने में तीन अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले की जांच विशेष जांच दल (एसटीएफ) को सौंपने का आदेश दिया था. एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि 24 जिलों में रद्द की गयी अंग्रेजी की परीक्षा अब 13 अप्रैल को होगी.

प्रश्न पत्र और उसकी सॉल्व कॉपी दोनों ही बाजार में 500 रुपये में बिक रहे थे. अंग्रेजी पेपर के प्रश्न पत्र और सॉल्व कॉपी की जानकारी होने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने परीक्षा रद्द की थी.

ये भी पढ़ें ः UP Board Exams : पेपर लीक होने के बाद 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा निरस्त

 यूपी बोर्ड परीक्षा दुनिया की सबसे बड़े पैमाने पर आयोजित की जाने वाली परीक्षा 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP Board  Exams: बोर्ड एग्‍जाम में नकल कराने वालों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)