UP BEd Counseling 2022: यूपी बीएड काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, 30 सितंबर से प्रोसेस शुरू 

महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली ने यूपी बैचलर ऑफ एजुकेशन काउंसलिंग 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है.क 1 से 75,000 रैंक धारकों के लिए यूपी बीएड काउंसलिंग पंजीकरण और च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया 30 सितंबर से शुरू होगी.

UP BEd Counseling 2022: यूपी बीएड काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, 30 सितंबर से प्रोसेस शुरू 

UP BEd Counseling 2022: यूपी बीएड काउंसलिंग का शेड्यूल जारी,

नई दिल्ली:

UP BEd Counselling 2022: महात्मा ज्योतिबा फुले रोहिलखंड विश्वविद्यालय (MJPRU) बरेली ने उत्तर प्रदेश बैचलर ऑफ एजुकेशन (BEd) काउंसलिंग 2022 का शेड्यूल जारी कर दिया है. यूपी बीएड की परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवार काउंसलिंग तारीखों की जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट- mjpru.ac.in पर जाएं. रैंक 1 से 75,000 रैंक धारकों के लिए यूपी बीएड काउंसलिंग पंजीकरण और च्वाइस फिलिंग की प्रक्रिया 30 सितंबर से 7 अक्टूबर, 2022 के बीच आयोजित की जाएगी.

यूपी बीएड काउंसलिंग शेड्यूल के मुताबिक काउंसलिंग की प्रक्रिया छह चरणों में आयोजित की जाएगी, इसमें पूल और डायरेक्ट एडमिशन भी शामिल है.  राउंड वन से राउंड फोर के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया यूपी बीएड रैंक 1 धारक से अंतिम रैंक धारक के लिए आयोजित की जाएगी, जबकि पूल राउंड और डायरेक्ट एडमिशन और संस्थानों के दिशानिर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएगी. यूपी बीएड काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों को पंजीकरण, विकल्प भरना, सीट आवंटन, सीट की पुष्टि और शुल्क भुगतान करना शामिल है. 

काउंसलिंग फी

यूपी बीएड काउंसलिंग के लिए उम्मीदवारों को पंजीकरण शुल्क भी देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम में करना होगा. उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क के रूप में 5,650 रुपये का भुगतान करना होगा. बता दें इसमें  काउंसलिंग शुल्क के रूप में 650 रुपये और अग्रिम कॉलेज शुल्क के रूप में 5,000 रुपये शामिल हैं. काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन फी 650 रुपये है, जो नॉन-रिफंडेवल है. 

UP BEd Counselling 2022 Round 1: ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 

1.आधिकारिक वेबसाइट- mjpru.ac.in पर जाएं.

2.यूपी बीएड 2022 काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.

3.आवश्यक विवरण के साथ लॉग इन करें और मूल विवरण भरें.

4.दस्तावेज़ अपलोड करें, पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें.

5.आवेदन पत्र जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

शाहरुख खान ने अपनी फोटो पोस्ट करने के साथ-साथ लिखा मजेदार नोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com