UGC NET के नतीजे ugcnet.nta.nic.in पर घोषित, इस Direct Link से चेक करें 

UGC Net Result 2022: नेट परीक्षा दे चुके उम्मीदवार यूजीसी नेट 2022 स्कोर को आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं. 

UGC NET के नतीजे ugcnet.nta.nic.in पर घोषित, इस Direct Link से चेक करें 

UGC NET के नतीजे ugcnet.nta.nic.in पर घोषित, इस Direct Link से चेक करें 

नई दिल्ली:

UGC Net Result 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट 2022 परीक्षा नतीजों की घोषणा कर दी है. यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट दे चुके उम्मीदवार अपने नेट रिजल्ट (UGC NET Result 2022) को यूजीसी की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से चेक कर सकते हैं. कैंडिडेट्स एनटीए की वेबसाइट nta.ac.in से विषय/श्रेणी-वार कट-ऑफ स्कोर और फाइनल आंसर-की देख सकते हैं. यूजीसी नेट स्कोरकार्ड को वेबासइट से चेक करने, डाउनलोड और प्रिंट निकालने के लिए छात्रों को अपने एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा. 

BSEB Dummy Admit Card 2023: बोर्ड परीक्षा के लिए डमी एडमिट कार्ड जारी, इस तारीख तक सुधार का मौका

बता दें कि एनटीए ने यूजीसी नेट फाइनल आंसर-की 2022 1 नवंबर 2022 को जारी किया था. एनटीए ने दिसंबर 2021 और जून 2022 के संयुक्त सत्र की परीक्षा का आयोजन चार चरणों में किया था.

UGC Net Result 2022: डायरेक्ट लिंक से चेक करें

यूजीसी नेट की परीक्षा 9 जुलाई से 22 अक्टूबर, 2022 तक चली थी. परीक्षा का आयोजन देश के 239 शहरों के 837 सेंटरों पर किया गया था. इस परीक्षा में कुल 5,44,485 कैंडिडेट्स ने भाग लिया था, जिसमें से 43,246 कैंडिडेट्स असिस्टेंट प्रोफेसर और 8,955 कैंडिडेट्स जेआरएफ और असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए क्वालिफायड हुए हैं. ही सफल रहे हैं. 

नोटिस में कहा गया, "यूजीसी की नीति के अनुसार, दोनों पेपरों में उपस्थित होने वाले और दोनों पेपरों में न्यूनतम योग्यता अंक प्राप्त करने वाले 6% उम्मीदवारों को नेट क्वालिफायड घोषित किया जाता है."

IGNOU में जुलाई एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट आज, आवेदन का तरीका देखें

NTA UGC NET Result 2022: ऐसे करें डाउनलोड

1.सबसे पहले छात्र आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.

2.इसके बाद यूजीसी नेट रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.अब अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज कर सबमिट करें.

4.ऐसा करने के साथ ही UGC NET का रिजल्ट स्कोरकार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा.

5.अंत में नेट रिजल्ट को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com