UGC NET admit cards: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां जानें- परीक्षा हॉल में क्या लेकर जाने की है अनुमति

UGC NET के एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है. राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की ओर से 6-8 अक्टूबर और 17-19 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी.

UGC NET admit cards: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां जानें- परीक्षा हॉल में क्या लेकर जाने की है अनुमति

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UGC NET के एडमिट कार्ड जल्द ही आने की उम्मीद है. राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) की ओर से 6-8 अक्टूबर और 17-19 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा में सफलतापूर्वक अपनी उम्मीदवारी दर्ज की है, उन्हें परीक्षा में बैठने के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे.

परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को वेबसाइट से डाउनलोड किए गए परीक्षा पत्र, बॉलपॉइंट पेन, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ,  हैंड सैनिटाइज़र, पारदर्शी पानी की बोतल  और मधुमेह के छात्र अपने साथ सुगर टेबलेट, फल ले जा सकते हैं.

"यदि कोई उम्मीदवार वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में असमर्थ है, तो वह एनटीए की हेल्प लाइन से सुबह 09:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच संपर्क कर सकता है या एनटीए को ugcnet@nta.ac.in,"  यहां लिख सकता है.

यूजीसी नेट का आयोजन जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पुरस्कार और सहायक प्रोफेसर के रूप में चयन के लिए उम्मीदवारों की पात्रता निर्धारित करने के लिए किया जाता है.

“यूजीसी-नेट हर साल दो बार आयोजित किया जाता है। COVID-19 के मद्देनजर दिसंबर 2020 UGC-NET के स्थगित होने के कारण, जून 2021 UGC-NET के कार्यक्रम में देरी हुई है.

एनटीए ने कहा है, यूजीसी-नेट परीक्षा चक्र को नियमित करने के लिए, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी की सहमति के साथ, दिसंबर 2020 और जून 2021 के यूजीसी-नेट दोनों चक्रों का विलय कर दिया है ताकि उन्हें सीबीटी मोड में एक साथ आयोजित किया जा सके.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com