महाराष्ट्र की दो स्कूली छात्राएं ‘ऑक्सफोर्ड बिग रीड ग्लोबल कॉम्पीटीशन’ की विजेता घोषित

महाराष्ट्र में नागपुर की दो स्कूली छात्राएं ‘ऑक्सफोर्ड बिग रीड ग्लोबल कॉम्पीटीशन 2021’ की विजेता घोषित की गई हैं. इस प्नारतियोगिता में देश के 149 स्कूली छात्रों ने भाग लिया था. विजेता को पुरस्कार के रूप में ओयूपी, 100 पाउंड और एप्पल का आईपेड मिलेगा.

महाराष्ट्र की दो स्कूली छात्राएं ‘ऑक्सफोर्ड बिग रीड ग्लोबल कॉम्पीटीशन’ की विजेता घोषित

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में नागपुर की दो स्कूली छात्राएं (Two Schooling Student) ‘ऑक्सफोर्ड बिग रीड ग्लोबल कॉम्पीटीशन 2021 (Oxford Big Reed Global Competition 2021)' की विजेता घोषित की गई हैं. नागपुर के वर्धमान नगर स्थित सेंटर प्वाइंट स्कूल और अमरावती रोड बाइपास पर स्थित इसी स्कूल की दूसरी शाखा की छात्रा तनीषा गुप्ता उन 149 विद्यार्थियों (149 students) में शामिल थी जिन्होंने भारत से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था.

प्रतियोगिता में प्राथमिक एवं माध्यमिक स्कूल के विद्यार्थियों को ‘ऑक्सवर्ड यूनिवर्सिटी प्रेस' (ओयूपी) ‘सप्लीमेंटरी रीडर्स' को पढ़ना था और अपनी उम्र के हिसाब से गतिविधियां करनी थी.

साल 2021 की प्रतियोगिता में प्रतिभागी वैश्विक स्तर के थे जिनमें भारत, पाकिस्तान, दक्षिण पूर्वी एशिया, हांगकांग, चीन, वियतनाम, तुर्की आदि के छात्र शामिल हैं. पुरस्कार के रूप में ओयूपी, 100 पाउंड और एप्पल का आईपेड मिलेगा.

इस साल भी प्रतियोगिता पहली कक्षा से लेकर नौवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए खुली है और स्कूल प्रविष्टि जमा कराने की आखिरी तारीख 15 जून है. राष्ट्रीय विजेताओं का ऐलान 20 जुलाई 2022 को किया जाएगा और वैश्विक विजेता 15 सितंबर को घोषित किए जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओयूपी भारत की प्रबंध निदेशक सुमंता दत्ता ने कहा, “ऑक्सफोर्ड बिग रीड प्रतियोगिता युवा पाठक बनाने में माता-पिता और शिक्षकों की कोशिश का समर्थन करने का हमारा प्रयास है. हमें हमेशा भारत भर के स्कूलों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है.”



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)