TNTET 2022 रीवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

TN TET Exam Date 2022: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड ने तमिलनाडु शिक्षक पात्रता परीक्षा 2022 पेपर- I के लिए संशोधित परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं. परीक्षा का शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.nic.in पर जारी किया गया है.

TNTET 2022 रीवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

TNTET 2022 रीवाइज्ड एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी, परीक्षा इस तारीख से शुरू

नई दिल्ली:

TN TET Exam Date 2022: तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड (TN TRB) ने तमिलनाडु शिक्षक पात्रता परीक्षा (TNTET) 2022 पेपर- I के लिए संशोधित परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं. तमिलनाडु की इस भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट trb.tn.nic.in से परीक्षा का शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं. टीएनटीईटी परीक्षा का आयोजन 14 अक्टूबर से किया जाएगा. यह परीक्षा 14 अक्टूबर से शुरू होकर 20 अक्टूबर तक चलेगी. तमिलनाडु शिक्षक पात्रता परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी. TNTET 2022 एडमिट कार्ड अक्टूबर के पहले सप्ताह में जारी की जाएगी. इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार तमिलनाडु शिक्षक भर्ती बोर्ड की आधिकारिक बोर्ड से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. पहले यह परीक्षा 10 सितंबर से 15  सितंबर 2022 तक होनी थी.

टीईटी परीक्षा टीएन शिक्षा बोर्ड से संबद्ध स्कूलों में पढ़ाने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता को प्रमाणित करने के लिए आयोजित की जाती है. इस परीक्षा में पेपर I और पेपर II शामिल हैं. पेपर I की परीक्षा उन शिक्षकों के लिए है जो पहली कक्षा से पांचवीं कक्षा के बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं. वहीं पेपर II उन शिक्षकों के लिए है जो कक्षा पांचवीं से आठवीं तक के बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं. हालांकि योग्यता रखने वाले उम्मीदवार टीईटी परीक्षा के दोनों पेपरों की परीक्षा में बैठ सकते हैं. 

RRB Group D Exam 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप डी फेज -5 भर्ती परीक्षा का शेड्यूल किया जारी 

टीईटी परीक्षा का सिलेबस

TN TET 2022 परीक्षा में पांच विषयों से पेपर होंगे. इस परीक्षा में बाल विकास और शिक्षाशास्त्र, (6 - 11 वर्ष के आयु वर्ग के अनुसार), भाषा I में तमिल / तेलुगु / मलयालम / कन्नड़ / उर्दू विषय, भाषा II में अंग्रेजी लैंग्वेज, गणित और पर्यावरण अध्ययन जैसे विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे. 

TN TET 2022 में दो पेपर

टीएनटीईटी परीक्षा में दो पेपर होंगे. दोनों पेपर ऑफलाइन मोड में आयोजित किए जाएंगे. प्रत्येक पेपर में 150 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न शामिल होंगे. एक पेपर को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का समय मिलेगा. 

प्राइम टाइम : राजस्‍थान में गहलोत समर्थकों के तेवर से कांग्रेस संकट में, पायलट का कर रहे विरोध

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com