अगर आप भी हैं एक बेहतर इंटर्नशिप की तलाश में तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप भी हैं एक बेहतर इंटर्नशिप की तलाश में तो अपनाएं ये टिप्स

नई दिल्ली:

एक बेहतर इटर्नशिप आपको बेहतर जॉब दिलाने में अहम भूमिका अदा करती है. इटर्नशिप आपको फील्ड के बारे में करीब से जानने का अच्छा अवसर प्रदान कराती है, लेकिन अक्सर लोगों को समय पर सही इंटर्नशिप नहीं मिलती है. या फिर लोग इस सुनहरे अवसर का पूरा फायदा उठाने से चूक जाते हैं. ऐसे में अपनाएं ये आसान टिप्स और जाने कैसे मिलेगी सही इंटर्नशिप...

प्लानिंग
आजकल लगभग सभी स्टूडेंट्स को कॉलेज टाइम में ही अपने-अपने कोर्स में इंटर्नशिप करनी होती है. इसलिए बेहतर यही होता है कि आप पहले से ही इंटर्नशिप की तलाश में जुट जाएं. एक बेहतर प्लानिंग आपको समय पर सही इंटर्नशिप हासिल कराने में अहम रोल प्ले कर सकती है.

अपडेट्स
ज्यादातर कंपनियां कुछ इंटरवल्स पर उम्मीदवारों के लिए इंटर्नशिप निकालती हैं. ऐसे में अगर आपको इंटर्नशिप पानी है तो इसके लिए लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहना जरूरी है. अगर आप कंपनियों के इंटर्नशिप से जुड़े अपडेट्स पर नजर नहीं रखते हैं, तो आपके हाथ से एक अच्छा अवसर छूट जाने के चांसेज काफी बढ़ जाते हैं.

क्या है कंपनी का काम
एक बार अपने पंसद की कंपनियों की शॉर्टलिस्टिंग कर लेने के बाद आपको कंपनी के बारे में भी रिसर्च कर लेनी चाहिए. कंपनी का काम किस तरह का है, इसकी बेहतर समझ के लिए आप कंपनी की वेबसाइट देख सकते हैं. कंपनी और उसके प्रोडक्ट्स की जानकारी इंटर्नशिप के लिए दिए जाने वाले इंटरव्यू में आपका काम काफी हद तक आसान बना सकती है.

रिज्यूमे
अक्सर बड़े-बड़े काम छोटी-छोटी गलतियों के कारण ही बिगड़ते हैं. अगर आप कहीं पर इंटर्नशिप के लिए अप्लाई कर रहे हैं और आपके रिज्यूमे में ही गलती हो, तो इंटर्निशप मिलने के चांसेज कम हो जाते हैं. ऐसे में अपने रिज्यूमे को सेंड करने से पहले उसे कम से कम दो-तीन बार पढ़ लेना आपके लिए बेहतर होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com