विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2021

शिवसेना ने केंद्र से कहा, कोरोना संकट में 10वीं-12वीं के लिए लें एक समान निर्णय

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने केंद्र से कोविड ​​-19 महामारी के मद्देनजर देश भर में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर एक समान निर्णय लेने की अपील की. शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता अरविंद सावंत ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' को 10 अप्रैल को लिखे पत्र में कहा कि किसी भी राज्य द्वारा एकतरफा निर्णय से उस राज्य के छात्रों को नुकसान होगा, जो करियर और अवसरों के लिहाज से नुकसानदेह है.

शिवसेना ने केंद्र से कहा, कोरोना संकट में 10वीं-12वीं  के लिए लें एक समान निर्णय
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना ने केंद्र से कोविड ​​-19 महामारी के मद्देनजर देश भर में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर एक समान निर्णय लेने की अपील की.

शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता अरविंद सावंत ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' को 10 अप्रैल को लिखे पत्र में कहा कि किसी भी राज्य द्वारा एकतरफा निर्णय से उस राज्य के छात्रों को नुकसान होगा, जो करियर और अवसरों के लिहाज से नुकसानदेह है.

सावंत ने अपने पत्र में कहा, "आपके हस्तक्षेप का मतलब किसी विशेष राज्य द्वारा एकतरफा फैसले के बजाय राष्ट्रीय सहमति होगा." मुंबई-दक्षिण से लोकसभा सदस्य ने केंद्र से देश के लिए एक समान निर्णय लेने की अपील की ताकि सुरक्षा उपायों या अवसरों के मामले में किसी भी राज्य के कक्षा 10 और 12 के छात्रों के साथ कोई भेदभाव न हो.

सावंत ने कहा, "हमारे पास भारत में कई बोर्ड हैं- सीबीएसई, आईसीएसई, राज्य बोर्ड, आईबी और आईजीसीएसई. देश भर में परीक्षाओं के संदर्भ में मानव संसाधन विकास (शिक्षा) मंत्रालय से स्पष्ट संवाद की आवश्यकता है."

उन्होंने कहा कि कई युवा भारतीय अप्रैल-मई में अपने स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय की परीक्षा में बैठने वाले हैं. सावंत ने कहा कि ये सभी छात्र आयु वर्ग के हैं जिन्हें  कोरोना ​​-19 के खिलाफ टीकाकरण की अनुमति नहीं है.

उन्होंने कहा कि परीक्षा कुछ दिनों में होने वाली है, जो कई छात्रों और उनके परिवारों, शिक्षकों और गैर-शिक्षण कर्मचारियों को उच्च जोखिम में डाल देगा.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा लगातार सुझाव दिए जाने से कई छात्र और शिक्षक माइक्रो-कंट्रीब्यूशन ज़ोन से आ रहे हैं, जो लॉजिस्टिक्स को कठिन बनाता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
UGC NET 2024 रिजल्ट में देरी ने, स्टूडेंट की चिंता बढ़ाई, सोशल मीडिया पर छलका दर्द, कहा...मेरे सपने और मेहनत दांव पर 
शिवसेना ने केंद्र से कहा, कोरोना संकट में 10वीं-12वीं  के लिए लें एक समान निर्णय
MH CET 3 वर्षीय एलएलबी काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज, फर्स्ट मेरिट लिस्ट इस तारीख को 
Next Article
MH CET 3 वर्षीय एलएलबी काउंसलिंग 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि आज, फर्स्ट मेरिट लिस्ट इस तारीख को 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com