कोरोना का कहर: बिहार में स्कूल, कॉलेज 15 मई तक रहेंगे बंद, नहीं होगी कोई परीक्षा

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि बिहार में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे.

कोरोना का कहर: बिहार में स्कूल, कॉलेज 15 मई तक रहेंगे बंद, नहीं होगी कोई परीक्षा

बिहार में स्कूल, कॉलेज 15 मई तक रहेंगे बंद.

नई दिल्ली:

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घोषणा की है कि बिहार में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे. इस अवधि के दौरान, राज्य द्वारा संचालित स्कूल और विश्वविद्यालय कोई परीक्षा आयोजित नहीं करेंगे. राज्य में कोविड -19 की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक उच्च-स्तरीय बैठक के बाद घोषणा की गई. 

बता दें कि पहले बिहार में स्कूलों को 5 अप्रैल को फिर से खोलने का निर्णय लिया गया था, लेकिन कोरोनोवायरस मामलों की संख्या में वृद्धि के को देखने के बाद सरकार ने 3 अप्रैल को स्कूल और कॉलेज 11 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की थी. वहीं, अब नई घोषणा के अनुसार, बिहार में शैक्षणिक संस्थान अब 15 मई तक बंद रहेंगे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि कोविड -19 स्थिति के मद्देनजर, कई राज्यों ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने, बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने या फिर रद्द करने का निर्णय लिया है.  हालांकि, बिहार ने फरवरी-मार्च में कक्षा 10वीं (मैट्रिक) और कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) अंतिम परीक्षा आयोजित कर ली थीं. इन परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित किए जा चुके हैं.