Uttar Pradesh Schools : उत्तर प्रदेश में स्कूल-कॉलेज 6 फरवरी तक रहेंगे बंद, आंगनबाड़ी में अनाज और भोजन का वितरण जारी रहेगा

Uttar Pradesh Schools, Colleges : उत्तर प्रदेश में अभी सभी शैक्षणिक संस्थान, स्कूल-कॉलज 6 फरवरी तक रहेंगे बंद. इस बीच स्कूल अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं.

Uttar Pradesh Schools : उत्तर प्रदेश में स्कूल-कॉलेज 6 फरवरी तक रहेंगे बंद, आंगनबाड़ी में अनाज और भोजन का वितरण जारी रहेगा

सभी शैक्षणिक संस्थान 6 फरवरी तक रहेंगे बंद.

नई दिल्ली:

Uttar Pradesh Schools, Colleges To Remain Closed : कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों, स्कूल-कॉलजों को 6 फरवरी तक बंद रखने का फैसला किया है. पहले स्कूल-कॉलेजों को 30 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया गया था. इस बीच स्कूल अपने छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं जारी रख सकते हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने कहा कि कक्षा 11 और 12वीं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं होती रहेंगी और स्कूल 15 से 18 साल के बच्चों का टीकाकरण करने के लिए टीकाकरण शिविर का आयोजन करेगा. छात्रों को कोरोना से बचने के लिए टीका लगाने के लिए अपने स्कूल कैंपस में जाने की इजाजत होगी.
आंगनबाड़ियों में बच्चों के लिए कक्षाएं बंद कर दी गई हैं,लेकिन वहां भोजन और राशन का वितरण जारी रहेगा.
कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए देश में एक दो राज्यों को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी जगह स्कूल-कॉलेज अभी बंद हैं और बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं चल रही हैं. तमिलनाडु सरकार ने अभी दो दिन पहले ही अपने यहां स्कूल-कॉलेजों को खोलने का फैसला किया है. वहीं महाराष्ट्र में 1 फरवरी से कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान खोल दिए जाएंगे. 

 ये भी पढ़ें ः Delhi School Reopen News: दिल्ली में स्कूल और शिक्षण संस्थान फिलहाल रहेंगे बंद, ये है नई गाइडलाइंस

Tamil Nadu School Reopen : तमिलनाडु में ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com