वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए इस दिन बंद हो जाएगी आवेदन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

जुलाई 2021 में शुरू होने वाले कोर्सेस के लिए वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के लिए पंजीकरण 14 जुलाई को बंद हो जाएगा.

वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए इस दिन बंद हो जाएगी आवेदन की प्रक्रिया, जानिए डिटेल

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

जुलाई 2021 में शुरू होने वाले कोर्सेस के लिए वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) के लिए पंजीकरण 14 जुलाई को बंद हो जाएगा. उम्मीदवार एप्लिकेशन फॉर्म भरकर ऑनलाइन ही सबमिट कर सकते हैं. सेलेक्शन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वायु सेना अकेडमी डंडीगल (हैदराबाद) में सभी पाठ्यक्रमों के लिए जुलाई 2021 के पहले सप्ताह में ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी. परीक्षा फ्लाइंग ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के अनुदान के लिए आयोजित की जाएगी और स्थायी आयोग (PC) और शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) में ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी)  शाखाओं में परीक्षा होगी. 

Apply Online


भारतीय वायु सेना की नोटिफिकेशन के मुताबिक, फ्लाइंग एंड ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी) शाखाओं के लिए ट्रेनिंग की अवधि 74 सप्ताह की है और वायु सेना ग्राउंड ड्यूटी (गैर-तकनीकी) शाखाओं में ट्रेनिंग की अवधि 52 सप्ताह की होगी. वायु सेना अकेडमी में शामिल होने के समय एसबीआई / राष्ट्रीयकृत बैंक में पैन कार्ड और खाता होना अनिवार्य है.  पंजीकरण के लिए आधार कार्ड अनिवार्य है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नोटिस में आगे बताया गया है कि IAF उन उम्मीदवारों के लिए यात्रा किराया और प्रतिपूर्ति करेगा जो पहली बार वायु सेना चयन बोर्ड में शामिल होंगे. भारतीय वायु सेना में चयन उचित तरीके से होता है, जो मेरिट पर आधारित होता है. किसी भी स्तर पर चयन प्रक्रिया को प्रभावित करने का प्रयास करने वाले उम्मीदवारों की उम्मीदवारी की समाप्ति या संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है.