RRB-NTPC उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 65 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे, रेलमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि विद्यार्थियों को विशेष ट्रेनों के किराए का भुगतान करना होगा और कोई रियायत नहीं दी जाएगी.

RRB-NTPC उम्मीदवारों की सुविधा के लिए 65 विशेष ट्रेनें चलाएगा रेलवे, रेलमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

RRB-NTPC: इंडियन रेलवे उम्मीदवारों की सुविधा के लिए देश भर में 65 से अधिक विशेष ट्रेनें चलाएगा

नई दिल्ली:

कई उम्मीदवारों द्वारा अपने आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा केंद्रों के अपने गृह नगरों से दूर होने का मुद्दा उठाने के बाद, भारतीय रेलवे ने 9 और 10 मई को आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए देश भर में 65 से अधिक विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है. इनमें से अधिकांश ट्रेनें आठ मई को चलेंगी ताकि विद्यार्थियों को सुबह उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने और फिर परीक्षा समाप्त होने के बाद उन्हें घर जाने में मदद मिल सके.

अधिकारियों ने कहा कि विद्यार्थियों को विशेष ट्रेनों के किराए का भुगतान करना होगा और कोई रियायत नहीं दी जाएगी. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, ''भारतीय रेलवे 9 और 10 मई को होने वाली आरआरबी-एनटीपीसी परीक्षा के उम्मीदवारों के लिए देश भर में 65 से अधिक विशेष ट्रेनें चलाएगा.''

इनमें से कुछ विशेष ट्रेनें गया-भिलाई, समस्तीपुर-कानपुर, सियालदह-गुवाहाटी, जबलपुर-नांदेड़, दरभंगा-मुजफ्फरपुर, अगरतला-दरभंगा, आगरा कैंट- पटना, वेरावल-बांद्रा, जयपुर-अमृतसर, जयपुर-इंदौर के बीच चलेंगी. काकीनाडा से कुरनूल, कडप्पा-राजमुंदरी, काकीनाडा से मैसूर, कुरनूल-मैसूर, नरसापुर-सिकंदराबाद, सिकंदराबाद से एर्नाकुलम, विजयवाड़ा-नगरसोल, प्रयागराज से आनंदविहार, जबलपुर-निजामुद्दीन, दिल्ली-जम्मू तवी तक चलाई जाएंगी.

इस अवधि के दौरान चलने वाली अन्य विशेष ट्रेनें पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से जोधपुर, शालीमार से विजयवाड़ा, हटिया से विजयवाड़ा, त्रिवेंद्रम से चेन्नई, नरसापुर से त्रिवेंद्रम, मैंगलोर से हुबली, तिरुनेलवेल्ली से मैसूर, हुबली से नांदेड़ और मैसूर से एरानाकुलम तक हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in.पर वेतन स्तर 4 और 6 के लिए आरआरबी गैर-तकनीकी लोकप्रिय श्रेणियां (एनटीपीसी) कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी 2) 2022 परीक्षा सिटी स्लिप जारी की थी.

उम्मीदवारों के बीच इसे लेकर हड़बड़ाहट थी कि उन्हें दूर-दराज के क्षेत्रों में केंद्र आवंटित किए गए हैं. उन्होंने परीक्षा केंद्रों में बदलाव का अनुरोध किया था.एक उम्मीदवार ने खुद को तापस बताते हुए ट्विटर पर लिखा, ''मैंने एनटीपीसी परीक्षा के लिए कोलकाता आरआरबी के लिए आवेदन किया था, लेकिन उन्होंने 10 मई को मुजफ्फरपुर बिहार में मेरी लेवल 4, सीबीटी 2 परीक्षा सीट आवंटित की, जो एक अलग राज्य में घर से 590 किमी दूर है. यह उम्मीदवारों के साथ अन्याय है. छात्रों के श्रम का सम्मान करें.''

एक अन्य उम्मीदवार, सौभिक विश्वास ने परीक्षा केंद्र में बदलाव की मांग करते हुए ट्वीट किया, ''कृपया आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 के लिए परीक्षा केंद्र बदलें. यह सभी के गृह राज्य में परीक्षा केंद्र को स्थानांतरित करने का एक विनम्र अनुरोध है.'' गौरतलब है कि 7,285 पदों के लिए परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की कुल संख्या 1,45,700 है.
 

ये भी पढ़ें-

बड़े हमले की साजिश नाकाम, हरियाणा में चार संदिग्ध खालिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर में BSF को मिली बड़ी कामयाबी, सांबा बॉर्डर पर खोजी पाकिस्तानी सुरंग

China में Covid Policy की आड़ में Xi Jinping के अधिकारी कर रहे ज़ुल्म की इंतहा, Leak Video में सामने आया सच

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : प्रशांत किशोर की NDTV से खास बातचीत, बोले- "नीतीश मेरे पिता जैसे हैं, लेकिन