पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

PSEB 10th Class: कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा.

पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी परीक्षाएं, प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर किया जाएगा पास

पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा.

नई दिल्ली:

Punjab Board Class 10th Result: पंजाब बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स के लिए एक राहत की खबर सामने आई है. कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पंजाब में 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के आधार पर पास किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करके दी है. इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि 5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को बिना एग्जाम दिए ही पास किया जाएगा. वहीं, 12वीं क्लास के बोर्ड एग्जाम के  बारे में उन्होंने कहा कि 12वीं क्लास के लिए पंजाब भारत सरकार के फैसले को फॉलो करेगा.

अमरिंदर सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, "5वीं और 8वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्रमोट करने का फैसला किया गया है. इसके साथ ही 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को प्री-बोर्ड एग्जाम के रिजल्ट के आधार पर पास किया जाएगा. 12वीं क्लास के लिए भारत सरकार द्वारा लिया गया फैसला माना जाएगा."

बता दें कि 10वीं बोर्ड क्लास के रिजल्ट का फैसला करने वाला पंजाब पहला बोर्ड है. वहीं, बिहार और यूपी बोर्ड कोरोनावायरस (Coronavirus) के प्रकोप से पहले ही 10वीं की परीक्षा पूरी करा चुके हैं. लेकिन कई बोर्ड 10वीं की बची हुई परीक्षाएं लॉकडाउन के बाद आयोजित कराएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देशभर के लाखों स्टूडेंट्स अपनी बोर्ड परीक्षाओं के फैसले का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. हालांकि, कई स्कूलों ने 11वीं क्लास के लिए ऑनलाइन क्लासेस शुरू कर दी है. वहीं, सीबीएसई (CBSE) बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं क्लास के पेंडिंग एग्जाम की तारीखों की घोषणा कर दी है. 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 1 से 15 जुलाई के बीच आयोजिज की जाएंगी.