ओडिशा शहरी निकाय चुनाव के चलते टली 22 से 24 मार्च को होने वाली परीक्षाएं, कॉलेजों को आदेश जारी

ओडिशा सरकार ने राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को आदेश देते हुए कहा है कि वो 22 मार्च से 24 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाओं को टाल दें.

ओडिशा शहरी निकाय चुनाव के चलते टली 22 से 24 मार्च को होने वाली परीक्षाएं, कॉलेजों को आदेश जारी

यूएलबी और तीन नगर निगमों के लिए 24 मार्च को चुनाव होने हैं

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को आदेश देते हुए कहा है कि वो 22 मार्च से 24 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाओं को टाल दें. ओडिशा सरकार की ओर से ये आदेश मंगलवार को जारी किया गया है.आदेश के अनुसार 109 शहरों और कस्बों में निकाय चुनाव होने वाले हैं. जिनके मद्देनजर सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों को 22 मार्च से 24 मार्च तक होने वाली सभी परीक्षाओं को टालने को कहा गया है. उच्च शिक्षा विभाग ने राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी एक निर्देश के बाद सभी सार्वजनिक विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों को परीक्षा स्थगित करने के लिए कहा है.

दरअसल राज्य के कुछ विश्वविद्यालयों ने निकाय चुनाव के लिए मतदान की तारीख पर प्लस III डिग्री कक्षाओं के लिए पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा के कार्यक्रम जारी किए थे. वहीं राज्य के कई कॉलेज भवनों का इस्तेमाल 22 मार्च से 24 मार्च तक मतदान केंद्रों के रूप में किया जाना है. जिसके चलते ये निर्णय लिया गया है. इसके अलावा, शहरी क्षेत्रों में विश्वविद्यालयों और डिग्री कॉलेजों के छात्र 24 मार्च को  शहरी स्थानीय निकाय (यूएलबी) चुनाव में मतदान करने के पात्र हैं.

ये भी पढ़ें- 'बैन हो जाने चाहिए Exit Poll': पंजाब में चुनाव नतीजों से पहले बोले सुखबीर सिंह बादल

तैयारियों की समीक्षा की

106 यूएलबी और तीन नगर निगमों के लिए 24 मार्च को चुनाव होने हैं, जबकि मतगणना 26 मार्च को की जानी है.वहीं राज्य चुनाव आयुक्त एपी पाधी ने दो नगर निगमों - भुवनेश्वर और कटक में तैयारियों की समीक्षा की है. इस बैठक में पुलिस आयुक्तों और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे. वहीं चुनाव आयोग ने अभियान पर से सभी COVID-19 प्रतिबंधों को वापस ले लिया है, जो 22 मार्च तक जारी रहेगा.

Video: EVM विवाद के मद्देनजर निगरानी को कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के बाहर बैठे, लखनऊ से सौरभ शुक्ला की रिपोर्ट


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)