Odisha 10th Exam 2021: ओडिशा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं हुईं रद्द, छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन कर की थी मांग

Odisha Class 10th Board Exam 2021 Cancelled: ओडिशा सरकार ने भी अब कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी है.

Odisha 10th Exam 2021: ओडिशा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं हुईं रद्द, छात्रों ने विरोध-प्रदर्शन कर की थी मांग

Odisha 10th Exam 2021: ओडिशा कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं हुईं रद्द.

नई दिल्ली:

Odisha Class 10th Board Exam 2021 Cancelled: कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते एक के बाद एक राज्य 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर रहे हैं. ओडिशा सरकार ने भी अब कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी है. सरकार ने कहा है कि छात्रों के अंक आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तय किए जाएंगे. हालांकि, जो छात्र परीक्षा में शामिल होना चाहेंगे, उन्हें बाद में परीक्षाओं में शामिल होने का मौका दिया जाएगा.

बता दें कि बड़ी संख्या में छात्रों ने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास के सामने धरना देकर विरोध-प्रदर्शन किया था और बीएसई मैट्रिक परीक्षा रद्द करने की मांग की थी, जिसके बाद आज 10वीं की परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया है. 


ओडिशा कक्षा 12वीं की आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के लिए बोर्ड परीक्षाएं 19 मई से शुरू  होंगी. परीक्षा उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (CHSE) द्वारा आयोजित की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, ओडिशा सरकार के आदेशों के अनुसार, कक्षा 1 से 9वीं और कक्षा 11वीं के सभी छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षाओं में पदोन्नत कर दिया गया है.