विज्ञापन
This Article is From Apr 20, 2020

NEET UG Exam 2020: जानिए कब आयोजित किया जाएगा नीट यूजी का एग्जाम?

NEET UG 2020 एग्जाम के पोस्टपोन होने के बारे में मार्च के महीने में लॉकडाउन की घोषणा के समय बताया गया था.

NEET UG Exam 2020: जानिए कब आयोजित किया जाएगा नीट यूजी का एग्जाम?
NEET UG का एग्जाम जून के अंत में आयोजित किया जा सकता है.
नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते नीट यूजी समेत कई अहम परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी हैं. नीट यूजी का एग्जाम (NEET UG 2020 Exam) पहले 3 मई को आयोजित होने वाला था, लेकिन लॉकडाउन के चलते ये एग्जाम स्थगित हो गया है. इस एग्जाम को आयोजित कराने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी  (NTA) ने एग्जाम से जुड़ी कोई जानकारी साझा नहीं की है कि एग्जाम कब आयोजित किया जाएगा. 

NEET UG 2020 एग्जाम के पोस्टपोन होने के बारे में मार्च के महीने में लॉकडाउन की घोषणा के समय बताया गया था. उस दौरान एग्जाम स्थगित करते समय अथॉरिटी ने जानकारी दी थी कि नीट यूजी 2020 का एग्जाम मई के आखिर में आयोजित किया जाएगा. 

एनटीए ने नोटिस में कहा था, "हम आशा करते हैं कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी. लेकिन अब के लिए, विभिन्न संबंधित मंत्रालय और परीक्षा बोर्ड स्थिति की जांच कर रहे हैं. अब परीक्षा मई 2020 के अंतिम सप्ताह में आयोजित करने का प्रस्ताव है. स्थिति का आकलन करने के बाद एग्जाम की नई तारीखों की घोषणा की जाएगी."         

हालांकि, NEET UG का एग्जाम मई के आखिर में करने की घोषणा उस समय की गई थी जब लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला था. लेकिन लॉकडाउन की अवधि को अब 3 मई तक बढ़ा दिया गया है. ऐसे में नीट यूजी का एग्जाम (NEET UG 2020 Exam) मई के आखिर में कराना एनटीए के लिए संभव नहीं होगा. 

मौजूदा हालातों को देखते हुए एनटीए ने एग्जाम की तारीखें आगे बढ़ाने का फैसला किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने एचआरडी के अधिकारियों के हवाले से कहा है कि सभी स्थगित परीक्षाएं जून के अंत में आयोजित की जाएंगी. 

एनटीए के अधिकारी ने कहा था, "हम COVID-19 लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाए जाने के बाद अब परामर्श प्रक्रिया में हैं. JEE मेन और NEET UG का एग्जाम आयोजित करने का निर्णय 14 अप्रैल को लॉकडाउन की सीमा को ध्यान में रखते हुए लिया गया था."  वहीं, अब एग्जाम की नई तारीखों पर फैसला लॉकडाउन खत्म होने के बाद लिया जाएगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
NEET UG Exam 2020: जानिए कब आयोजित किया जाएगा नीट यूजी का एग्जाम?
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com