NEET UG आंसर-की पर लेटेस्ट अपेडट, जानिए नीट रिजल्ट की तारीख और समय

NEET UG Result 2023: नीट की परीक्षा को खत्म हुए दस बीत चुके हैं और अब छात्रों को नीट यूजी आंसर-की और नीट रिजल्ट का इंतजार है. खबरों की मानें तो नीट का रिजल्ट इस तारीख तक जारी किया जा सकता है.

NEET UG आंसर-की पर लेटेस्ट अपेडट, जानिए नीट रिजल्ट की तारीख और समय

NEET UG आंसर-की पर लेटेस्ट अपेडट

नई दिल्ली:

NEET 2023 Result: देश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन के लिए छात्रों को नीट की परीक्षा देनी होती है. साल 2023 की नीट परीक्षा हो चुकी है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी का आयोजन रविवार, 7 मई को किया था. नीट परीक्षा के खत्म होते ही छात्रों को नीट आंसर-की और नीट रिजल्ट 2023 का इंतजार है. खबरों की मानें तो नीट यूजी आंसर-की बहुत जल्द जारी किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट- अंडरग्रेजुएट (NEET UG) 2023 की आंसर की इसी हफ्ते जारी की जाएगी. हालांकि इस संबंध में अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. छात्र नीट के लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें. इस साल नीट परीक्षा के कुल 20, 87, 449 छात्रों ने पंजीकरण कराया था.

NEET 2023: नीट यूजी आंसर-की इंतजार के बीच जानिए क्या है ये नीट कट-ऑफ और क्यों है इसकी जरूरत

पिछले साल नीट के आयोजित होने के 1.5 महीने के भीतर नीट यूजी रिजल्ट घोषित कर दिया गया था. ऐसे में यह उम्मीद की जाती है कि एनटीए जून माह में नीट यूजी रिजल्ट 2023 की घोषणा करेगी. नीट यूजी 2023 की आंसर-की जारी होने के बाद नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे. 

RBSE 8th Result 2023 Declared Live Updates: आज दोपहर 1 बजे राजस्थान बोर्ड कक्षा 8वीं का रिजल्ट घोषित, 94.50 प्रतिशत स्टूडेंट पास

एनटीए पहले नीट यूजी 2023 का प्रोविजनल आंसर-की जारी करेगा. नीट के प्रोविजनल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो भी खोली जाएगी. छात्रों द्वारा प्राप्त सभी आपत्तियों के अनुरूप नीट यूजी फाइनल आंसर-की जारी किया जाएगा. नीट के फाइनल आंसर-की के आधार पर नीट रिजल्ट 2023 घोषित किया जाएगा. 

NEET 2023: एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सरकारी मेडिकल कॉलेजों में चाहते हैं दाखिला तो जानिए पिछले साल का नीट कट-ऑफ और स्कोर

नीट यूजी 2023 आंसर की कैसे डाउनलोड करें | How to download NEET UG 2023 answer key

NEET की आधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in पर जाएं.

'नीट यूजी 2023 उत्तर कुंजी' पढ़ने वाले अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें.

यह आपको नए पेज पर रीडायरेक्ट करेगा.

अब, संबंधित विषय की उत्तर कुंजी पर क्लिक करें.

नीट यूजी 2023 आंसर की दिखाई देगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उम्मीदवार इसे भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड और सेव कर सकते हैं.