विज्ञापन

NEET PG 2024: नीट पीजी टेस्ट सिटी अलॉटमेंट की डेट रीवाइज्ड, अब 31 जुलाई को होगी जारी 

NEET PG 2024: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नोटिस जारी कर बताया कि नीट पीजी एग्जाम सिटी स्लिप को अब 31 जुलाई को जारी किया जाएगा.

NEET PG 2024: नीट पीजी टेस्ट सिटी अलॉटमेंट की डेट रीवाइज्ड, अब 31 जुलाई को होगी जारी 
NEET PG 2024: नीट पीजी टेस्ट सिटी अलॉटमेंट की डेट रीवाइज्ड
नई दिल्ली:

NEET PG 2024 Exam City: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने नीट पीजी एग्जाम सिटी जारी करने की तारीख रीवाइज्ड कर दी है. अब नीट पीजी परीक्षा की एग्जाम सिटी स्लिप 31 जुलाई को जारी की जाएगी. नेशनल बोर्ड उम्मीदवारों को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर आवंटित एग्जाम सिटी ईमेल करेगा. नीट पीजी 2024 एडमिट कार्ड 8 अगस्त को जारी किया जाएगा. पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल प्रोग्रामों में प्रवेश परीक्षा 11 अगस्त को आयोजित की जाएगी. पसंदीदा परीक्षा शहर के विकल्प प्राप्त होने के बाद, एनबीईएमएस द्वारा उम्मीदवारों को आवंटित एग्जाम सिटी सभी संबंधित उम्मीदवारों को 31 जुलाई 2024 को उनके पंजीकृत ईमेल आईडी पर ईमेल के माध्यम से प्राप्त होंगे. इससे पहले नीट पीजी एग्जाम सिटी आंवटन 29 जुलाई के लिए निर्धारित किया गया था.

CUET 2024 Result: सीयूईटी यूजी परीक्षा का परिणाम घोषित, कट-ऑफ, टॉपर लिस्ट डायरेक्ट लिंक से देखें Updates

मेडिकल बोर्ड ने यह भी बताया कि आवंटित परीक्षा शहर में नीट पीजी परीक्षा सेंटर की जानकारी नीट पीजी एडमिट कार्ड 2024 के माध्यम से दी जाएगी. नीट पीजी एडमिट कार्ड 8 अगस्त को जारी किया जाएगी, जिसे उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. 

बोर्ड ने पंजीकृत उम्मीदवारों को 19 जुलाई से 23 जुलाई के बीच 185 शहरों की सूची में से अपने पसंदीदा परीक्षा शहरों के विकल्प चुनने का अवसर दिया गया था. उम्मीदवारों को पत्राचार पते के राज्य के भीतर उपलब्ध शहरों में से चार परीक्षा शहरों के विकल्प प्रदान करने के लिए कहा गया था. नीट पीजी एग्जाम सिटी चयन विंडो के दौरान, कई उम्मीदवारों ने धीमी वेबसाइट, लॉगिन समस्याओं और विकल्पों के बारे में शिकायत की थी.

ICAI CA Foundation Result 2024: सीए फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट आज शाम तक, पास प्रतिशत, टॉपर लिस्ट के साथ लेटेस्ट अपेडट

 नीट पीजी परीक्षा जून में होनी थी, लेकिन बोर्ड ने परीक्षा से ठीक एक दिन पहले नीट पीजी परीक्षा की डेट स्थगित कर दी थी. नीट पीजी की परीक्षा दो पालियों में होगी. इस परीक्षा में 200 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. नीट पीजी परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग भी है. प्रत्येक सही उत्तर के लिए उम्मीदवारों को चार अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत प्रतिक्रिया के लिए 0.25% अंक काटे जाएंगे.

NEET UG 2024 Counselling : नीट काउंसलिंग प्रक्रिया आज से, तीन राउंड में होगी, इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NEET UG Counselling 2024: नीट यूजी काउंसलिंग की तारीख जल्द, 13 लाख स्टूडेंट को है इंतजार, AIQ के 15% सीटों पर काउंसलिंग
NEET PG 2024: नीट पीजी टेस्ट सिटी अलॉटमेंट की डेट रीवाइज्ड, अब 31 जुलाई को होगी जारी 
3D School: अरुणाचल प्रदेश में खुला देश का पहला 3 डी प्रिंटेड स्कूल, महज दो महीने में बनकर तैयार 
Next Article
3D School: अरुणाचल प्रदेश में खुला देश का पहला 3 डी प्रिंटेड स्कूल, महज दो महीने में बनकर तैयार 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com