NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन, जानिए डिटेल

NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के मोप-अप राउंड के लिए कॉलेजों में रिपोर्टिंग की समय सीमा को 29 दिसंबर तक बढ़ा दिया है.

NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन, जानिए डिटेल

NEET Mop Up Round: मोप-अप राउंड में कॉलेजों में रिपोर्ट करने का कल अंतिम दिन है.

नई दिल्ली:

NEET Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 के मोप-अप राउंड के लिए कॉलेजों में रिपोर्टिंग की समय सीमा को 29 दिसंबर तक बढ़ा दिया है. सभी योग्य उम्मीदवार कल शाम 6 बजे तक अपने अलॉटेड कॉलेजों में रिपोर्ट कर सकते हैं. यह निर्णय इसलिए लिया गया है, क्योंकि कुछ उम्मीदवार विभिन्न शहरों में अलॉट किए गए एमबीबीएस संस्थानों में पहुंचने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. 

इससे पहले NEET के मोप-अप काउंसलिंग राउंड में चुने गए मेडिकल के उम्मीदवारों को 26 दिसंबर तक अलॉट किए गए कॉलेजों में रिपोर्ट करना था. लेकिन अब उम्मीदवार 29 दिसबंर तक अलॉटेड कॉलेजों में रिपोर्ट कर सकते हैं. 

NEET 2020 मोप-अप राउंड का फाइनल परिणाम 17 दिसंबर को आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर घोषित किया गया था. NEET 2020 के लिए संबंधित अलॉटेड कॉलेजों को चेक करने के लिए मेडिकल के उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जा सकते हैं.


इसके लिए उम्मीदवारों को अपने NEET 2020 एप्लिकेशन नंबर और रोल नंबर का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा. उम्मीदवारों के परिणाम, योग्यता और अलॉट किए गए कॉलेज वेबसाइट पर डिस्प्ले हो जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नीट मोप-अप-राउंड एमबीबीएस / बीडीएस कोर्स की रिक्त सीटों को डीम्ड और केंद्रीय विश्वविद्यालयों, ESIC, AIIMS और JIPMER में भरने के लिए आयोजित किया जाता है. वे सभी अभ्यर्थी जिन्हें सीट अलॉट नहीं की गई थीं या जो NEET 2020 काउंसलिंग से बाहर हो गए थे, वे मोप-अप राउंड में उपस्थित होने के लिए पात्र थे