NEET 2022: नीट यूजी एडमिट कार्ड को लेकर आया बड़ा अपडेट, nta.ac.in पर इस समय आएगा एडमिट कार्ड

NEET UG 2022 Admit Card: NTA ने छात्रों के लिए परीक्षा शहर की पर्चियां जारी की हैं और NEET UG एडमिट कार्ड अब जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. कई छात्र अभी भी परीक्षा में देरी के लिए रैली कर रहे हैं. डिटेल में पढ़ें.

NEET 2022: नीट यूजी एडमिट कार्ड को लेकर आया बड़ा अपडेट, nta.ac.in पर इस समय आएगा एडमिट कार्ड

NTA ने छात्रों के लिए परीक्षा शहर की पर्चियां जारी की हैं और NEET UG एडमिट कार्ड अब जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.

NEET UG 2022 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा NEET UG 2022 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करने की उम्मीद है क्योंकि NEET UG 2022 परीक्षा 17 जुलाई, 2022 को आयोजित की जानी है और इसमें केवल एक सप्ताह का समय रह गया है. NTA ने पहले ही 28 जून, 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर NEET-UG उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शहर की पर्ची की सूचना जारी कर दी है. नीट एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट -neet.nta.nic.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि, देश भर में NEET के उम्मीदवार CUET UG 2022 और NEET 2022 के बीच कम समय के अंतराल सहित अन्य कई कारण बताते हुए मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं.

CBSE Board Results 2022: स्टूडेंट्स निकाल लीजिए रोल नंबर और चेक कर लीजिए अपना रिजल्ट, इस समय आ रहा है Result

NEET UG 2022 Admit Card: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (National Eligibility cum Entrance Test), नीट 2022 स्नातक चिकित्सा और दंत चिकित्सा प्रवेश के लिए 17 जुलाई, 2022 के लिए निर्धारित है. राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी, एनटीए देश भर में पेन और पेपर मोड में नीट परीक्षा आयोजित करेगी. इस साल लगभग 18 लाख छात्रों ने NEET UG परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है. NTA ने छात्रों के लिए परीक्षा शहर की पर्चियां (exam city slips) जारी की हैं और NEET UG एडमिट कार्ड अब जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. कई छात्र अभी भी परीक्षा स्थगित करने के लिए रैली कर रहे हैं. NEET 2022 एडमिट कार्ड, परीक्षा के दिन दिशा-निर्देश, और अन्य जानकारी यहां देखें.  

10वीं में थर्ड डिवीजन उसके बाद भी अवनीश बने IAS, सच ही है जज्बा, जोश और जुनून से ही मिलती है सफलता, आप भी जानें उनकी मेहनत की कहानी

NEET 2022 Admit Card: नीट यूजी 2022 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के चरण

  • नीट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं
  • होमपेज पर, “Download NEET UG 2022 Admit Card.” लिंक पर क्लिक करें 
  • आपको एक नए वेबपेज पर निर्देशित किया जाएगा.
  • आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें जैसे - एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि.
  • आपका NEET UG 2022 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा.
  • प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए इसका एक प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रख लें.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

15 जुलाई से होने वाली CUET UG परीक्षा के मार्किंग स्कीम को कुछ इस तरह समझें