कोरोना के नए वैरिएंट का असर, अब मध्य प्रदेश में 50% क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश सरकार ने पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने से जुड़े फैसले में अब बदलाव किया है और नए फैसले के अनुसार सरकारी और प्राइवेट स्कूल अब 50% क्षमता के साथ खोले जाएंगे.

कोरोना के नए वैरिएंट का असर, अब मध्य प्रदेश में 50% क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश में अब सरकारी और प्राइवेट स्कूल 50% क्षमता के साथ खुलेंगे

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश सरकार ने पूरी क्षमता के साथ स्कूल खोलने से जुड़े फैसले में अब बदलाव किया है और नए फैसले के अनुसार सरकारी और प्राइवेट स्कूल अब 50% क्षमता के साथ खोले जाएंगे. कोरोना के आए नए वैरिएंट के चलते मध्य प्रदेश सरकार ने ये निर्णय लिया है. रविवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल खोलने के संबंध में एक बड़ी मीटिंग बुलाई थी और इस मीटिंग के दौरान ही ये फैसला लिया गया. मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री श्री परमार ने कहा कि विद्यालयों में सभी कक्षाएँ 50% क्षमता के साथ संचालित होगी. शिक्षा मंत्री श्री परमार ने ट्वीट करते हुए लिखा कि प्रदेश के समस्त विद्यालयों की कक्षा पहली से 12वीं तक की कक्षाएं 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित होंगी. कक्षाओं के संचालन के दौरान विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा.


राज्य के स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से भी ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई. स्कूल शिक्षा विभाग ने ट्वीट कर बताया कि कक्षाओं के संचालन के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. सभी विद्यालयों में अर्द्धवार्षिक परीक्षाएँ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार संचालित की जाएगी. इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी किए गए हैं. विद्यालयों में कक्षावार नियत दिवसों के अतिरिक्त अन्य दिवसों में ऑनलाइन कक्षाएँ संचालित की जा सकेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि हाल ही में सरकार ने स्कूलों को 100% क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया था. पिछले आदेश में, राज्य सरकार ने कक्षा 1 से 5 के स्कूल 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ और कक्षा 8, 10 और 12 के स्कूल 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का फैसला किया था.