KCET 2022: कर्नाटक सीईटी रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी दिन, जल्दी करें

KCET 2022: कर्नाटक अंडरग्रेजुएट सीईटी (Karnataka Undergraduate CET) 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और एप्लीकेशन फॉर्म भरें.

KCET 2022: कर्नाटक सीईटी रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी दिन, जल्दी करें

KCET 2022: कर्नाटक सीईटी रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी दिन

नई दिल्ली:

KCET 2022: कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (Karnataka Common Entrance Test) 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 12 मई 2022 को समाप्त हो रही है. कर्नाटक अंडरग्रेजुएट सीईटी 2022 के लिए आवेदन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट- kea.kar.nic.in पर उपलब्ध है. जिन उम्मीदवारों ने केसीईटी परीक्षा 2022 (KCET 2022) के लिए पहले ही रजिस्ट्रेशन किया है, लेकिन आवेदन विवरण दर्ज नहीं किया है, वे भी अपनी लॉगिन आईडी का उपयोग करके पंजीकरण पूरा कर सकते हैं.

एक बार पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (केईए) उम्मीदवारों को यूजीसीईटी आवेदन पत्र में बदलाव करने की अनुमति दे रहा है. कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण ने एक बयान में कहा कि केसीईटी आवेदन पत्र 2022 एडिट विंडो के लिए कार्यक्रम की घोषणा जल्द ही की जाएगी. आपको बता दें कि कर्नाटक केसीईटी 2022 परीक्षा (Karnataka KCET 2022 exam) 16 से 18 जून के बीच आयोजित की जाएगी. केईए 30 मई को केसीईटी एडमिट कार्ड 2022 जारी करेगा.

ये भी पढ़ेंः KCET 2022: कर्नाटक सीईटी रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी दिन, जल्दी करें

KCET 2022 Registration: कर्नाटक कॉमन एंट्रेस टेस्ट के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, आवेदन के दौरान इन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत

KCET 2022: कैसे करें आवेदन 

1.आधिकारिक वेबसाइट kea.kar.nic.in पर जाएं.

2."कर्नाटक सीईटी आवेदन" लिंक पर क्लिक करें.

3.रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें और केसीईटी आवेदन पत्र भरें.

4.सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें.

5. अंत में रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सहेजें और डाउनलोड करें.

कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KCET) कर्नाटक के विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में इंजीनियरिंग टेक्नोलॉजी, बैचलर ऑफ फार्मेसी (बीफार्मा), फार्मेसी में डिप्लोमा, कृषि पाठ्यक्रम, पशु चिकित्सा और अन्य पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए किया जाता है. यह राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है. 

कर्नाटक सीईटी 2022 जीव विज्ञान, गणित, भौतिकी और रसायन विज्ञान के पेपर के लिए आयोजित किया जाएगा. कन्नड़ भाषा की परीक्षा चयनित केंद्रों पर होरानाडु और गडिनाडु (अन्य राज्य और सीमा क्षेत्र) कन्नड़ उम्मीदवारों के लिए आयोजित की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com