JEE Mains Result 2023: जेईई मेन का रिजल्ट jeemain.nta.nic.in पर, एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से कर सकेंगे चेक 

JEE Mains Result 2023: एनटीए जेईई मेन 2023 का रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर घोषित करेगा. रिजल्ट को वेबसाइट से चेक और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी.

JEE Mains Result 2023: जेईई मेन का रिजल्ट jeemain.nta.nic.in पर, एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ से कर सकेंगे चेक 

JEE Mains Result 2023: जेईई मेन का रिजल्ट jeemain.nta.nic.in पर

नई दिल्ली:

JEE Mains Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA), ने जेईई मेन का फाइनल आंसर-की जारी कर दिया है. फाइनल आंसर-की के जारी होने के बाद उम्मीद जताई जा रही है एनटीए जल्द ही जेईई मेन रिजल्ट (JEE Main result) की घोषणा करेगा. सूत्रों की मानें तो जेईई मेन जनवरी सेशन रिजल्ट 2023 को आज यानी 6 फरवरी को जारी किया जा सकता है. जेईई मेन 2023 का रिजल्ट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर घोषित किया जाएगा. रिजल्ट को वेबसाइट से चेक और डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. हालांकि इस संबंध में एटीए की तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

एनटीए जेईई रिजल्ट के साथ जेईई मेन 2023 टॉपरों की लिस्ट भी जारी करेगा. जेईई मेन सत्र 1 का रिजल्ट (JEE Main Session 1 result) फाइनल आंसर-की पर आधारित होगा. एनटीए ने जेईई मेन 2023 सत्र 1 का फाइनल आंसर-की पीडीएफ के रूप में जारी किया है, जिसमें प्रश्नों की सूची और उनके साथ सही आंसर का विकल्प शामिल हैं. जेईई मेन 2023 सत्र 1 फाइनल आंसर-की आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध है. अब जब जेईई मेन फाइनल आंसर-की 2023 जारी कर दिया गया है, तो उम्मीद है कि एनटीए बहुत जल्द जेईई मेन 2023 सत्र 1 परीक्षा रिजल्ट जारी करेगा. 

Indian Post: भारतीय डाक विभाग में 40 हजार रिक्तियां, 10वीं पास के लिए बंपर सरकारी नौकरी

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन यानी जेईई मेन (JEE Main)का आयोजन 24 जनवरी से 1 फरवरी 2023 के बीच किया गया था. जेईई मेन जनवरी सत्र के लिए 9 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था, जिनमें से लगभग 8.6 लाख उम्मीदवारों ने पेपर -1 (बीई / बीटेक) और 0.46 लाख उम्मीदवारों ने पेपर -2 (बी आर्क / बी. योजना) के लिए पंजीकरण किया था. जेईई मेन सत्र 1 परीक्षा में रिकॉर्ड 95.8 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई. 

SBI Recruitment 2023: एसबीआई में प्रोग्राम मैनेजर सहित अन्य पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, पे स्केल चेक करें

JEE Main Result 2023: ऐसे करें चेक

चरण 1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2. होमपेज पर जेईई मेन रिजल्ट 2023 के लिंक पर क्लिक करें.

चरण 3. एक नया पेज खुलेगा, अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके लॉग इन करें.

स्टेप 4. आपका जेईई मेन 2023 रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चरण 5. भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम का एक प्रिंटआउट डाउनलोड करें और ले लें.