सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं जेईई मेन टॉपर अनंत किदांबी, रोजाना करते थे 10 घंटे पढ़ाई

JEE Main Topper: अनंत किदांबी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 में 100 प्रतिशत परफेक्ट स्कोर हासिल करके टॉप 6 में अपनी जगह बनाई है.

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं जेईई मेन टॉपर अनंत किदांबी, रोजाना करते थे 10 घंटे पढ़ाई

सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं जेईई मेन टॉपर अनंत किदांबी.

नई दिल्ली:

JEE Main Topper: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2021 फरवरी सत्र की परीक्षा का परिणाम 8 मार्च को जारी किया. फरवरी सत्र की परीक्षा में 6 छात्रों ने पूरे 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं. इनमें अहमदाबाद के अनंत कृष्ण किदांबी भी शामिल हैं. 

बता दें कि अनंत किदांबी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन 2021 में 100 प्रतिशत परफेक्ट स्कोर हासिल करके टॉप 6 में अपनी जगह बनाई है. अपनी इस शानदार कामयाबी पर उन्होंने कहा कि वह परीक्षा के लिए रोजाना दस घंटे पढ़ाई करते थे. किदांबी ने कहा, "मैंने रोजाना 10 घंटे पढ़ाई की. मेरे परिवार ने यह सुनिश्चित किया कि मुझे ऐसा वातावरण मिले, जहां मैं फोकस बनाए रख संकू."

अनंत किदांबी आईआईटी बॉम्बे में एडमिशन लेकर सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग में अपना करियर बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया है और वे हमेशा उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं. उनकी मां अरविंदा किदांबी ने कहा कि उन्होंने पढ़ाई के लिए कभी उन पर दबाव नहीं बनाया.

अनंत किदांबी ने कहा कि वह सोशल मीडिया से दूर रहे और जेईई मेन के लिए पिछले चार वर्षों से कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "मैं सोशल मीडिया से दूर रहा. लेकिन कोरोनावायरस के कारण मुझे ऑनलाइन पढ़ाई करनी पड़ी. इसलिए मैंने केवल पढ़ाई के लिए व्हाट्सएप और टेलेग्राम का उपयोग किया."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किदांबी ने कक्षा 10वीं में 94.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए थे. इसके अलावा, उन्होंने कक्षा 8वीं और कक्षा 9वीं में नेशनल स्टैंडर्ड एग्जामिनेशन इन जूनियर साइंस (NSEJS) के पहले चरण को पास किया था.