JEE Main April Exams 2021: जल्द शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें डिटेल्स

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) मेन के तीसरे सत्र के लिए पंजीकरण जल्द ही शुरू होंगे. जेईई मेन अप्रैल सत्र 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होगा. राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी अपनी वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन के फॉर्म जारी करेगी. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा और अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 650 रुपये का परीक्षा शुल्क जमा करना होगा.

JEE Main April Exams 2021: जल्द शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

JEE Main 2021: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन  (JEE) मेन के तीसरे सत्र के लिए पंजीकरण जल्द ही शुरू होंगे. जेईई मेन अप्रैल सत्र 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होगा.

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी अपनी वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जेईई मेन के फॉर्म जारी करेगी. उम्मीदवारों को आवेदन पत्र भरना होगा और अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 650 रुपये का परीक्षा शुल्क जमा करना होगा.

JEE मेन अप्रैल परीक्षा इंजीनियरिंग कोर्सेज BTech और BE कोर्सेज के लिए आयोजित जाती है. अप्रैल सत्र के लिए उपस्थित होने के इच्छुक उम्मीदवारों को समय सीमा के भीतर आवेदन करना होगा. जिन लोगों ने जेईई मेन अप्रैल परीक्षा के लिए पहले ही भुगतान कर दिया था, उन्हें अब अपना पंजीकरण नहीं कराना होगा.

परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी- पहली शिफ्ट  सुबह 9 बजे से 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी.

इससे पहले NTA ने 16, 17 और 18 मार्च को JEE मेन मार्च सत्र आयोजित किया था। परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा. इसने उम्मीदवारों को आंसर की को चुनौती देने की अनुमति देने के लिए जेईई मुख्य आपत्ति खिड़की खोली थी.जो उम्मीदवार प्रारंभिक आंसर की पर आपत्तियां उठाना चाहते हैं, उन्हें प्रति प्रश्न 200 रुपये का फीस देना होगा.

जेईई मेन की परीक्षा इस साल चार सत्रों में आयोजित की जा रही है. पहला सत्र 23 फरवरी, 24, 25 और 26 फरवरी से आयोजित किया गया था. जेईई मेन का परिणाम 7 मार्च को घोषित किया गया था.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com