JEE Main 2021: जानें- कब जारी की जाएगी आंसर की, यहां पढ़ें डिटेल्स

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को जल्द ही JEE Main 2021 परीक्षा की आंसर की जारी करने की उम्मीद है. जेईई मुख्य परीक्षा 23-26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी.

JEE Main 2021: जानें- कब जारी की जाएगी आंसर की, यहां पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 answer key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को जल्द ही JEE Main 2021 परीक्षा की
आंसर की जारी करने की उम्मीद है. जेईई मुख्य परीक्षा 23-26 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. जो छात्र जेईई मेन फरवरी की परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे रिजल्ट जारी होने के बाद उत्तर कुंजी jeemain.nta.nic.in पर देख सकते हैं.

बता दें,आंसर की के खिलाफ उठाए गए चुनौतियों की विषय विशेषज्ञों द्वारा जांच की जाएगी और यदि कोई आवश्यकता है तो परिवर्तन किए जाएंगे. चुनौतियों के संबंध में एनटीए का निर्णय अंतिम होगा. चुनौतियों पर विचार करने के बाद एक फाइनल आंसर की प्रदर्शित की जाएगी. बता दें, जेईई मुख्य फरवरी सत्र की परीक्षा का परिणाम 7 मार्च तक आने की उम्मीद है.

जेईई मुख्य फरवरी परीक्षा के लिए 6 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल के अनुसार परीक्षा में लगभग 95% उपस्थिति देखी गई.

पहली बार परीक्षा 13 भाषाओं - असमिया, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु, उर्दू, हिंदी, अंग्रेजी और गुजराती में आयोजित की गई थी.

छात्रों को लचीलापन प्रदान करने और उनके स्कोर में सुधार करने का मौका देने के लिए जेईई मुख्य परीक्षा 2021 से वर्ष में 4 बार आयोजित की जाएगी. परीक्षा का दूसरा चरण मार्च में आयोजित किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com