राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’, पेपर हुआ रद्द

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’ होने के बाद उसे निरस्त कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’, पेपर हुआ रद्द

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक’, पेपर हुआ रद्द

नई दिल्ली:

राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का एक पर्चा ‘लीक' होने के बाद उसे निरस्त कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी.अधिकारियों ने बताया कि इस प्रश्नपत्र के ‘लीक' होने से कांस्टेबल भर्ती से जुड़ी दूसरी पाली की परीक्षा अब दोबारा आयोजित की जाएगी. मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के तहत 14 मई को दूसरी पाली की परीक्षा के दौरान जयपुर के दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक द्वारा प्रश्नपत्र को समय से पहले खोल लिया गया. इस कारण इस प्रश्नपत्र को ‘लीक' हुआ माना गया है.

जानकारी के अनुसार, 14 मई को दूसरी पाली में करीब पौने तीन लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी, लेकिन अब यह परीक्षा दोबारा होगी. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि दिवाकर पब्लिक स्कूल के केंद्र अधीक्षक के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है.

मालूम हो कि राजस्थान पुलिस और गृह रक्षा विभाग ने कांस्टेबल व आरक्षी पद के लिए 13 मई से 16 मई तक लिखित परीक्षा आयोजित की थी. यह परीक्षा कांस्टेबल की भर्ती के लिए है. कांस्टेबल पद की 4,588 भर्तियों के लिए 18,23,343 और गृह रक्षा विभाग में मुख्य आरक्षी व आरक्षी पद की 141 रिक्तियों के लिए 59,820 आवेदन प्राप्त हुए थे. इनमें से 61.25 प्रतिशत यानी 11,53,523 अभ्यर्थी इन परीक्षाओं में शामिल हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको बता दें कि इससे पहले, सोमवार को भरतपुर जिला पुलिस ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले उपलब्ध कराने का झांसा देने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)