IIT मद्रास समर फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू, शानदार स्टाइपेंड, IITian नॉट एलिजिबिल 

IIT Madras: आईआईटी मद्रास ने अपने समर फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस फेलोशिप के लिए आवेदन फॉर्म 31 मार्च तक भरे जाएंगे. वहीं समर फेलोशिप के लिए चयनित उम्मीदवार को 6,000 रुपये का मासिक वजीफा मिलेगा.

IIT मद्रास समर फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू, शानदार स्टाइपेंड, IITian नॉट एलिजिबिल 

IIT मद्रास समर फेलोशिप के लिए आवेदन शुरू

नई दिल्ली:

IIT Madras Summer Fellowship Programme: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, मद्रास (IIT-Madras) से कोर्स करने की इच्छा रखते हैं, तो आपको बता दें कि आईआईटी मद्रास ने अपने समर फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आईआईटी मद्रास के इस समर फेलोशिप प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस फेलोशिप के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 31 मार्च शाम 5 बजे है. आईआईटी वाले छात्र इस ग्रीष्मकालीन फेलोशिप प्रोग्राम में भाग लेने के पात्र नहीं हैं.  

जामिया मिलिया इस्लामिया में एडमिशन 2024 की प्रक्रिया शुरू, बीटेक कोर्स में JEE Main 2024 और बीडीएस में NEET 2024 से मिलेगा एडमिशन

आईआईटी फेलोशिप

आईआईटी मद्रास का यह समर फेलोशिप दो महीने का कोर्स है, जो 22 मई को शुरू होगा और 21 जुलाई, 2024 को समाप्त होगा. हालांकि छात्रों की सुविधा के लिए कोर्स में थोड़ी फ्लेक्सिबिलिटी रखी गई है. योग्यता की बता करें तो इस फेलोशिप के लिए बीई/बीटेक/बीएससी (इंजीनियरिंग) के थर्ड ईयर या एकीकृत एमई/एमटेक प्रोग्रामों के तीसरे/चौथे वर्ष के साथ-साथ एमई/एमटेक/एमएससी या अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड के साथ एमबीए वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को अधिकतम दो महीने की अवधि के लिए 6,000 रुपये का मासिक वजीफा मिलेगा.

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड परीक्षा पास होने के लिए इतने अंक जरूरी, 10वीं, 12वीं की मार्किंग स्कीम यहां

इन विभाग में मौका

आईआईटी मद्रास के इस समय फेलोशिप प्रोग्राम में संस्थान के इंजीनियरिंग विभागों में एयरोस्पेस इंजीनियरिंग, एप्लाइड मैकेनिक्स और बायोमेडिकल इंजीनियरिंग, बायोटेक्नोलॉजी, केमिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इंजीनियरिंग डिजाइन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, मेडिकल साइंस एंड टेक्नोलॉजी, मेटलर्जिकल एंड मैटेरियल्स इंजीनियरिंग और ओसियन इंजीनियरिंग शामिल हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE बोर्ड 9वीं से 12वीं के छात्र अब किताब खोलकर दे सकेंगे परीक्षा, सीबीएसई लाएगी Open Book Exams, नवंबर में होगा ट्रायल