अफगानिस्तान की स्थिति को देखते हुए, IIT बॉम्बे ने अफगान छात्रों को कैंपस में लौटने की दी इजाजत

अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. जिसके बाद वहां के हालात बदतर हो गए हैं. ऐसे में IIT बॉम्बे ने अफगान छात्रों को कैंपस में लौटने की इजाजत दे दी है.

अफगानिस्तान की स्थिति को देखते हुए, IIT बॉम्बे ने अफगान छात्रों को कैंपस में लौटने की दी इजाजत

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), बॉम्बे ने अफगान छात्रों को अपने कैंपस में लौटने की अनुमति दी है. संस्थान ने अफगानिस्तान में जारी संकट के बीच छात्रों को वापस आने और अपनी पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा है. IIT बॉम्बे में नामांकित कई छात्र संस्थान से उनकी वापसी को मंजूरी देने का अनुरोध कर रहे थे. जिसे स्वीकार कर लिया गया है.

IIT बॉम्बे के डायरेक्टर  ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा,  “हमने  ICCR से स्कॉलरशिप के तहत इस साल मास्टर प्रोग्राम में अफगानिस्तान के कुछ छात्रों को प्रवेश की पेशकश की.

ऑनलाइन निर्देश के चलते वे घर से ही क्लास में हिस्सा ले रहे थे. हालांकि, अपनी मातृभूमि में तेजी से बिगड़ती परिस्थितियों के कारण, वे अपने देश से बाहर आना चाहते थे और कैंपस में हॉस्टल में शामिल होना चाहते थे."

" छात्रों कोस्कॉलरशिप से कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी ताकि उनकी पढ़ाई में किसी भी प्रकार की रुकावट न हो, डायरेक्टर ने कहा, "हालांकि हमने एक विशेष मामले के रूप में कैंपस में आने के उनके अनुरोध को मंजूरी दे दी है, हमें उम्मीद है कि वे सभी सुरक्षित हैं और जल्द ही हमारे साथ जुड़ सकते हैं. आपको बता दें, अफागानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है. जिसके बाद वहां के हालात बदतर हो गए हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com