कोरोना से 'बिगड़ते हालात' में ICSE ने रद्द की 10वीं की बोर्ड परीक्षा, 12वीं की परीक्षा स्थगित : समाचार एजेंसी ANI

ICSE, ISC Board Exams 2021: देशभर में कोरोना महामारी के गंभीर प्रकोप को मद्देनजर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अहम घोषणा की है.

कोरोना से 'बिगड़ते हालात' में ICSE ने रद्द की 10वीं की बोर्ड परीक्षा, 12वीं की परीक्षा स्थगित : समाचार एजेंसी ANI

2021 ICSE, ISC Board Exams: ICSE बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द हो गई है.

नई दिल्ली:

ICSE, ISC Board Exams 2021: देशभर में कोरोना महामारी के गंभीर प्रकोप को मद्देनजर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अहम घोषणा की है. काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षाओं (ICSE) को रद्द कर दिया है, जबकि काउंसिल ने कक्षा 12वीं की आईएससी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.  कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा बाद में की जाएगी. 

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने हाल ही में कोविड-19 के बढ़ते खतरे के कारण और छात्रों और अभिभावकों से मिले अनुरोध के बाद कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया था.

बोर्ड ने सर्कुलर जारी कर कहा था, "हमारे छात्रों और शिक्षण संकाय की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है."


बोर्ड के बयान के अनुसार, आईएससी कक्षा 12वीं की परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा जून में की जाएगी. कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए बाद में परीक्षा आयोजित की जाएगी. वहीं, कक्षा 10वीं के छात्रों को ऑप्ट ऑउट करने की अनुमति दी गई थी. लेकिन बोर्ड ने आज 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है. वहीं, सीबीएसई बोर्ड की तरह ही आईएससी कक्षा 12वीं की परीक्षाएं बाद में आयोजित की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


CISCE ने यह भी कहा कि कक्षा 10वीं के छात्रों को एक "निष्पक्ष " तरीके से नंबर दिए जाएंगे. परिणाम की तारीख बाद में घोषित की जाएगी. बोर्ड ने कहा कि कक्षा 11वीं में प्रवेश और ऑनलाइन कक्षाएं जल्द से जल्द शुरू होनी चाहिए