ICAI CA July Exam 2021: जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां जानें परीक्षा की तारीख

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA) फाइनल जुलाई 2021 सत्र परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करेगा.

ICAI CA July Exam 2021: जल्द  जारी होंगे एडमिट कार्ड, यहां जानें परीक्षा की तारीख

नई दिल्ली:

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (CA) फाइनल जुलाई 2021 सत्र परीक्षा के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी करेगा.

CA एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट- icaiexam.icai.org पर जारी किए जाएंगे. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर, 'लॉगिन/रजिस्टर' टैब पर क्लिक करें और हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए अपनी  ब्रांच-लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
अपना विवरण जमा करने के बाद, एक नई विंडो पर, उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए एक लिंक मिलेगा.

ICAI CA फाइनल और CA इंटरमीडिएट कार्यक्रमों के पुराने और नए पाठ्यक्रम के तहत छात्र 5 जुलाई से परीक्षा दे सकेंगे. बीमा और जोखिम प्रबंधन (IRM) तकनीकी परीक्षा और अंतर्राष्ट्रीय कराधान सहित योग्यता के बाद के पाठ्यक्रमों (PQC) के लिए – असेसमेंट टेस्ट (INTT–AT) भी 5 जुलाई से शुरू होगा.

ICAI CA फाउंडेशन परीक्षा 24 जुलाई से 30 जुलाई 2021 के बीच आयोजित होने वाली है. इंटरमीडिएट परीक्षा (IPC और नई) 6 जुलाई से 20 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. पुराने और नए पाठ्यक्रमों के लिए ICAI CA फाइनल परीक्षाएं 5 से 19 जुलाई के बीच निर्धारित हैं.

संस्थान ने कहा कि बीमा जोखिम प्रबंधन (IRM), पोस्ट क्वालिफिकेशन कोर्स (PQC) परीक्षा, मॉड्यूल 1 से 5 के लिए 5, 7, 9 और 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

CA फाइनल जुलाई 2021 के एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, पता, रोल नंबर, परीक्षा की तारीख, केंद्र और समय, पंजीकरण संख्या, मोबाइल नंबर, परीक्षा के दौरान पालन किए जाने वाले निर्देश आदि जैसे विवरण शामिल हैं.

COVID-19 महामारी के कारण और छात्रों को होने वाली कठिनाइयों को देखते हुए, ICAI ने पहले मई में होने वाली CA इंटरमीडिएट और अंतिम परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. जहां CA इंटर की परीक्षा 22 मई को आयोजित होने वाली थी, वहीं सीए फाइनल की परीक्षा 21 मई को होने वाली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com