Haryana Board Exam 2024: हरियाणा बोर्ड की स्थगित बोर्ड परीक्षाएं फिर से होंगी, 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी

Haryana Board Re-Exam Schedule 2024: हरियाणा बोर्ड 10वीं, 12वीं बोर्ड के कई विषयों की स्थगित परीक्षाओं का आयोजन फिर से करने जा रहा है. बोर्ड परीक्षाएं कल से शुरू हो रही हैं. 

Haryana Board Exam 2024: हरियाणा बोर्ड की स्थगित बोर्ड परीक्षाएं फिर से होंगी, 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल जारी

Haryana Board Exam 2024: हरियाणा बोर्ड की स्थगित बोर्ड परीक्षाएं फिर से होंगी

नई दिल्ली:

Haryana Board Class 10th, 12th Re-Exam 2024: हरियाणा बोर्ड ने नकल और दूसरे कारणों के चलते कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी थीं. बोर्ड ने जिन विषयों की परीक्षा स्थगित की थी, अब वह दोबारा से उन विषयों के लिए परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (Haryana Board) के अध्यक्ष वीपी यादव ने कहा है कि फरवरी और मार्च-2024 में 10वीं और 12वीं (एजुकेशनल/ओपन स्कूल) की परीक्षाएं नकल और अन्य कारणों से रद्द कर दी गई थीं. बोर्ड अब दोबारा से उन परीक्षाओं का आयोजन करेगा. हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं की पुन: परीक्षाएं  4 अप्रैल से 6 अप्रैल तक होंगी. बोर्ड परीक्षा का आयोजन संबंधित जिला मुख्यालय में किया जाएगा. 

CBSE बोर्ड परीक्षाओं के बीच बड़ा फैसला, सभी स्कूलों को दिशानिर्देश जारी, 1 अप्रैल से लागू होगा नियम

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं 27 फरवरी से 2 अप्रैल तक चलेंगी. बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि 10वीं (एजुकेशनल/ओपन स्कूल) परीक्षा में कैंसिल विषयों यानी हिन्दी, उर्दू, शारीरिक शिक्षा, अंग्रेजी, विज्ञान, संस्कृत एवं सामाजिक विज्ञान की पुनः परीक्षा 4 अप्रैल को संबंधित जिला मुख्यालय में आयोजित की जाएंगी.

CBSE स्कूल एडमिशन की बड़ी खबर, कक्षा 1 में दाखिले की New Age Limit ने पैरेंट्स को किया परेशान, जानें पूरी बात

10वीं का शेड्यूल 

राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों में भाग लेने एवं अन्य कारणों के चलते जो छात्र फरवरी/मार्च-2024 में 10वीं (एजुकेशनल) परीक्षा में शामिल नहीं हो सके, उनके लिए हिंदी, फिजिकल एजुकेशन, अंग्रेजी और मैथमेटिक्स (बेसिक/ स्टैंडर्ड) की परीक्षा 4 से 7 अप्रैल तक बोर्ड मुख्यालय स्थित सर्वपल्ली राधाकृष्णन विद्यालय, भिवानी में आयोजित की जाएंगी.

IIT बॉम्बे की प्लेसमेंट में भारी गिरावट, 36% स्टूडेंट को अब तक नहीं मिले नौकरी के ऑफर

12वीं की परीक्षा 5 से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हरियाणा बोर्ड कक्षा 12वीं (एजुकेशनल/ओपन स्कूल) में स्थगित विषयों यानी उर्दू, केमिस्ट्री, अकाउंटिंग, हिन्दी कोर, पोलिटिकल साइंस की पुनः परीक्षा 5 अप्रैल को आयोजित की जाएंगी. वहीं इंग्लिश कोर विषय की परीक्षा संबंधित जिला मुख्यालय पर 6 अप्रैल को होगी.