भुवनेश्वर में फिल्म मूल्यांकन कोर्स का आयोजन करेगा FTII

एफटीआईआई के निदेशक भूपेंद्र कैंथोला ने कहा कि फिल्म कला की शिक्षा को लोकप्रिय बनाने के लिए संस्थान के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत यह आयोजन किया जा रहा है.

भुवनेश्वर में फिल्म मूल्यांकन कोर्स का आयोजन करेगा FTII

भुवनेश्वर: पुणे का भारतीय फिल्म एवं टेलिविजन संस्थान (एफटीआईआई) भुवनेश्वर में एक हफ्ते तक चलने वाले फिल्म मूल्यांकन पाठ्यक्रम का आयोजन करेगा. एफटीआईआई के निदेशक भूपेंद्र कैंथोला ने कहा कि फिल्म कला की शिक्षा को लोकप्रिय बनाने के लिए संस्थान के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत यह आयोजन किया जा रहा है.
 
उन्होंने बताया कि यह पाठ्यक्रम ओडिशा के फिल्म प्रेमियों को एक अनोखा अवसर प्रदान करेगा, जिसके जरिए वह विश्व के प्रमुख फिल्म संस्थान की मदद से सिनेमा की समझ विकसित कर पाएंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि फिल्म मूल्यांकन पाठ्यक्रम 14 फरवरी से शुरू होगा और ओडिशा में पहली बार इसका आयोजन किया जा रहा है.
 

कैँथोला ने बताया कि पिछले पांच दशक से फिल्म मूल्यांकन साल में एक बार कराए जाने वाले कोर्स के तौर पर सीमित था और केवल पुणे में आयोजित होता था. इससे इस कोर्स का उस देश के लिए अधिक महत्व नहीं रह जाता था जहां सिनेमा का इतिहास बेहद समृद्ध रहा हो और सिनेमा के लाखो प्रशंसक रहे हों.
  उन्होंने बताया कि पिछले नौ महीनों में एफटीआईआई ने इस पाठ्यक्रम का आयोजन पुणे, मुंबई, नागपुर, दिल्ली, जयपुर, गुवाहाटी, श्रीनगर, हरिद्वार और श्रीनगर में भी किया है.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com