लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, COVID के कारण अनाथ हुए छात्रों को कोटा में मिलेगी मुफ्त कोचिंग

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को कहा कि जो छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और जिन्होंने अपने माता-पिता या परिवार के अर्निंग (earning) सदस्य को कोविड ​​​​-19 के कारण में खो दिया है, उन्हें कोटा, राजस्थान में मुफ्त कोचिंग और आवास प्रदान किया जाएगा.

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा, COVID के कारण अनाथ हुए छात्रों को कोटा में मिलेगी मुफ्त कोचिंग

नई दिल्ली:

लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने बुधवार को कहा कि जो छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं और जिन्होंने अपने माता-पिता या परिवार के अर्निंग (earning) सदस्य को कोविड ​​​​-19 के कारण में खो दिया है, उन्हें कोटा, राजस्थान में मुफ्त कोचिंग और आवास प्रदान किया जाएगा.

देश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक प्रमुख कोचिंग हब कोटा से सांसद श्री बिड़ला ने शहर के कोचिंग संस्थानों के निदेशकों के साथ बैठक की और उनसे इस चुनौतीपूर्ण समय में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने का अनुरोध किया.

बयान में कहा गया है कि श्री

स्टेटमेंट में लिखा, "लोक स्पीकर ओम बिड़ला के अनुरोध पर, संस्थान देश भर के उन छात्रों को मुफ्त कोचिंग, आवास और भोजन प्रदान करने पर सहमत हुए, जिन्होंने COVID-19 के कारण अपने माता-पिता या परिवार के कमाने वाले सदस्य को खो दिया है."
ओम बिड़ला के साथ बैठक के दौरान, एलन करियर इंस्टीट्यूट के निदेशक, नवीन माहेश्वरी ने यह भी घोषणा की कि संस्थान COVID-19 महामारी से प्रभावित परिवारों की मदद के लिए 50 लाख रुपये का राहत कोष स्थापित करेगा.

ओम बिड़ला ने कोचिंग संस्थानों को उनके नेक कार्य के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान यह महत्वपूर्ण है कि समाज एक साथ आए और एक दूसरे की मदद करे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com