शिक्षा मंत्री ने कहा, सरकार 2021 से एक साल में 4 बार JEE Main एग्जाम कराने के सुझाव पर कर रही विचार

JEE Main 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कहा कि सरकार अगले वर्ष से एक साल में चार बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन (JEE mains exam 2021) कराने के सुझावों पर विचार कर रही है.

शिक्षा मंत्री ने कहा, सरकार 2021 से एक साल में 4 बार JEE Main एग्जाम कराने के सुझाव पर कर रही विचार

सरकार 2021 से एक साल में चार बार जेईई-मेन कराने के सुझाव पर कर रही विचार : शिक्षा मंत्री

नई दिल्ली:

JEE Main 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank) ने बृहस्पतिवार को कहा कि सरकार अगले वर्ष से एक साल में चार बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई)-मेन (JEE mains exam 2021) कराने के सुझावों पर विचार कर रही है, जिससे कि यह सुनिश्चित हो सके कि छात्र विभिन्न परीक्षाओं के एक ही दिन होने या कोविड-19 जैसी स्थिति की वजह से अवसरों से वंचित न हो सकें.


छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बाचीत में पोखरियाल ने इंजीनियरिंग परीक्षा जेईई-मेन (JEE Mains) तथा मेडिकल परीक्षा नीट (NEET) के लिए पाठ्यक्रम में किसी कमी की संभावना से इनकार किया. उन्होंने कहा कि 2021 से एक साल में चार बार जेईई-मेन कराने के सुझाव पर सकारात्मक तरीके से विचार किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मंत्री ने कहा कि जेईई (मेन 2021) के लिए पाठ्यक्रम पूर्ववर्ती वर्ष जैसा ही रहेगा और एक प्रस्ताव का अध्ययन किया जा रहा है, जिसके तहत छात्रों को 90 (भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित के 30 -30 सवालों) में से 75 सवालों (भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान और गणित के 25-25 सवालों) का जवाब देने का विकल्प मिलेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)