डीयू यूजी कोर्सों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा

दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) ने घोषणा की है कि स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रायोगिक परीक्षाएं और मौखिक परीक्षाएं कोविड दिशानिर्देशों का ‘कड़ाई से पालन करते हुए’ प्रत्यक्ष रूप से कराई जाएंगी.

डीयू यूजी कोर्सों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा

डीयू यूजी कोर्सों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा

नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यालय (University of Delhi) ने घोषणा की है कि स्नातक पाठ्यक्रमों (undergraduate courses) की प्रायोगिक परीक्षाएं (practical examinations) और मौखिक परीक्षाएं (oral examinations) कोविड दिशानिर्देशों (COVID guidelines) का ‘कड़ाई से पालन करते हुए' प्रत्यक्ष रूप से कराई जाएंगी.

 ये भी पढ़ें ः Punjab Board 10th Result 2022: पंजाब बोर्ड दसवीं के नतीजे आज हो सकते हैं जारी

TJEE 2022: त्रिपुरा जेईई रिजल्ट Tbjee.nic.in पर घोषित, चेक करने का तरीका यहां से जानें

ICSI CSEET 2022 Admit Card: आईसीएसआई सीएसीईईटी एडमिट कार्ड डायरेक्ट लिंक, कैसे करें डाउनलोड यहां जानें

दिल्ली में हाल में कोविड के मामले बढ़े हैं. शहर में बुधवार को कोविड-19 के 1109 मामले सामने आये थे और एक मरीज की मौत हो गई थी. संक्रमण दर 5.87 प्रतिशत रही थी। यहां सोमवार और मंगलवार को कोरोना वायरस के एक हजार से कम मामले सामने आये थे.

डीयू की परीक्षा शाखा ने बृहस्पतिवार को अधिसूचना जारी कर आंतरिक मूल्यांकन, प्रायोगिक, वायवा-वोस, परियोजनाओं (प्रोजेक्ट), मौखिक परीक्षा , एप्रेंटिसशिप और इंटर्नशिप के संदर्भ में पालन की जाने वाली प्रक्रिया का पूरा ब्योरा दिया. विश्वविद्यालय ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन के लिए 25 फीसदी अंक भार (वेटेज) और सेमेस्टर परीक्षा के लिए 75 फीसदी अंकभार होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिसूचना में कहा गया है, ‘‘प्रायोगिक पाठ्यक्रम के आधार पर स्नातक के लिए प्रायोगिक कार्यक्रम कोविड दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए आयोजित कराये जाएंगे. प्रायोगिक, वायवा वोस, मौखिक परीक्षाएं (जहां भी लागू हों) ये सारी परीक्षाएं कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए प्रत्यक्ष रूप से कराई जाएंगी.''



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)