DU UG cut-off 2021: एक हफ्ते बाद जारी हो सकती है पहली कट-ऑफ, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

जानें- कब जारी होगी डीयू की पहली कट-ऑफ. यहां पढ़ें डिटेल्स.

DU UG cut-off 2021: एक हफ्ते बाद जारी हो सकती है पहली कट-ऑफ, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

DU UG cut-off 2021: दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारी कट-ऑफ शेड्यूल को अंतिम रूप देने के लिए कॉलेज के प्राचार्यों के साथ कई बैठकें करेंगे, जो अगले सप्ताह तक जारी होने की संभावना है. इस बात की जानकारी अधिकारियों ने दी. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय सुधार या कंपार्टमेंट परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को समायोजित करने के लिए 1 अक्टूबर को अपनी पहली कट-ऑफ जारी करने की योजना बना रहा है.

विश्वविद्यालय की प्रवेश समिति के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा, “हम बहुत जल्द कट-ऑफ शेड्यूल को अंतिम रूप देंगे. 1 अक्टूबर पहली कट-ऑफ के लिए एक संभावित तारीख है. हम उस दिन कट-ऑफ जारी करने की योजना बना रहे हैं. हम कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए कॉलेज के प्राचार्यों और नोडल अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.”

उन्होंने कहा कि उनकी योजना अगले सप्ताह तक कम से कम पांच कट-ऑफ के लिए कट-ऑफ शेड्यूल जारी करने की है. एक कॉलेज के प्रिंसिपल ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि उन्होंने कट-ऑफ ट्रेंड का विश्लेषण करने के लिए अपने स्तर पर बैठकें करना शुरू कर दिया है. एक अन्य प्राचार्य ने कहा कि उन्हें विश्वविद्यालय से आवेदनों का डेटा अभी प्राप्त नहीं हुआ है और वे उसी के अनुसार निर्णय लेंगे.

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की बोर्ड परीक्षाओं में इस साल 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले अधिक छात्रों के साथ, अधिकांश प्रिंसिपल यह कहने में एकमत थे कि कट-ऑफ इस बार अधिक होने जा रहा है.

दिल्ली विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 2.87 लाख से अधिक छात्रों ने आवेदन किया है, जो पिछले साल के 3.53 लाख आवेदनों से कम है, जिसमें सीबीएसई के अधिकतम उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.

2.29 लाख से अधिक आवेदक सीबीएसई से संबद्ध स्कूलों से हैं, इसके बाद बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (9,918), काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेशन एग्जामिनेशन (9,659) और यूपी बोर्ड ऑफ हाई स्कूल एंड इंटरमीडिएट एजुकेशन (8,007) हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)