DU Admissions 2022: अक्टूबर में होगी DUET 2022 परीक्षा, दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्सों में मिलेगा एडमिशन 

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. वहीं पीजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन की राह छात्र अब तक देख रहे हैं. खबर है कि डीयू दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर माह में किया जाएगा.

DU Admissions 2022: अक्टूबर में होगी DUET 2022 परीक्षा, दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्सों में मिलेगा एडमिशन 

DU Admissions 2022: अक्टूबर में होगी DUET 2022 परीक्षा

नई दिल्ली:

Delhi University Latest News: दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) ने अंडरग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. सीयूईटी यूजी परीक्षा उत्तीर्ण कर चुके छात्र इसके लिए 10 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं. वहीं डीयू के पीजी पाठ्यक्रमों (PG Admissions) में एडमिशन का छात्र अब तक इंतजार कर रहे हैं. खबरों की मानें तो दिल्ली यूनिवर्सिटी पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में एडमिशन के लिए एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन करेगा. डीयू दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा का आयोजन अक्टूबर माह में करेगा. अधिकारियों के अनुसार, डीयूईटी 2022 (DUET 2022) परीक्षा के अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है. डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने कहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने डीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए एक संभावित तारीख के बारे में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को अधिसूचित किया है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस परीक्षा अगले महीने हो सकती है. इसके लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी और एनटीए जल्द ही एक नोटिस जारी करेगा. डीयू के पीजी कोर्सों में एडमिशन को लेकर परेशान छात्रों को इस खबर से राहत मिल सकती है. एनटीए डीयूईटी 2022 का आयोजन करेगा. यह परीक्षा का आयोजन 28 शहरों में किया जाएगा. प्रत्येक राज्य में डीयूईटी का एक परीक्षा केंद्र होगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीजी कोर्सों में एडमिशन के लिए होने वाली यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित की जाएगी. 

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि मामला : प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्र हुए घायल, VC बोलीं- 100 साल से नहीं बढ़ा शुल्क

डीयू पीजी एडमिशन 2021 ( DU PG Admissions 2021) 50 प्रतिशत सीटें दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए आरक्षित होंगी जबकि शेष सीटें डीयूईटी 2022 के माध्यम से भरी जाएंगी. बता दें कि एनटीए ने साल 2021 में 26 सितंबर से 1 अक्टूबर 2021 तक इस परीक्षा का आयोजन किया था.

Maharashtra Board Exam 2022: महाराष्ट्र बोर्ड ने जारी किया कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : भारत जोड़ो यात्रा पर निकली कांग्रेस, कांग्रेस छोड़ो रणनीति पर लगी है बीजेपी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com