डीएसईयू ने कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद छात्रों के लिए परिसर खोले

कोविड-19 के कम होते मामलों के बीच दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) भी सोमवार से खुल गई. डीएसईयू ने राजधानी में अपने सभी 15 परिसरों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं.

डीएसईयू ने कोविड प्रतिबंधों में ढील के बाद छात्रों के लिए परिसर खोले

डीएसईयू ऑफलाइन कक्षाओं के लिए फिर से खुला

नई दिल्ली:

कोविड-19 के कम होते मामलों के बीच दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) भी सोमवार से खुल गई. डीएसईयू ने राजधानी में अपने सभी 15 परिसरों में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू कर दी हैं. विश्वविद्यालय की तरफ से जारी किए गए बयान में कहा गया कि पहले बैच में, विश्वविद्यालय ने दिसंबर 2021 में 15 फुल टाइम डिप्लोमा, चार पार्ट टाइम डिप्लोमा, 12 लेटेरल एंट्री डिप्लोमा, 11 फ्लैगशिग प्रोग्राम और कंप्यूटर इंजीनियरिंग मं बैचलर डिग्री और पोस्टग्रेजुएट प्रोग्राम में 5,000 से अधिक छात्रों का एडमिशन हुआ है.

कुलपति नेहारिका वोहरा ने कहा, "आज वह दिन है जिसका विश्वविद्यालय में हम सभी पहले दिन से इंतजार कर रहे थें. इससे पहले दिसंबर में जब हमने डीएसईयू में पहले शैक्षणिक वर्ष के लिए एक अभिविन्यास आयोजित किया था, हम अपने छात्रों का उनके नए परिसरों में चलते हुए देखने का इंतजार कर रहे थे."

ये भी पढ़ें ः Delhi Schools Reopening: आज से खुल रहे हैं नर्सरी से आठवीं कक्षाओं के स्कूल, बच्चे रखें इन बातों का ध्यान

जामिया कैंपस खोलने की मांग को लेकर छात्रों ने किया प्रदर्शन 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि दिल्ली स्किल एंड एंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी (DSEU) की स्थापना अगस्त 2020 में दिल्ली सरकार द्वारा छात्रों को विश्व स्तरीय कौशल शिक्षा प्रदान करने के लिए की गई थी ताकि वे अपनी पसंदीदा नौकरियों तक पहुंच बना सकें और उद्यमशीलता की मानसिकता के साथ ही उद्यमिता को विकसित कर सकें.

इस महीने की शुरुआत में, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने दिल्ली में उच्च शिक्षण संस्थानों, कोचिंग सेंटरों और स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दे दी है. इसके बाद से दिल्ली में ज्यादातर स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैंपस में कई तरह के उपाय किए हैं. डीएसईयू के रजिस्ट्रार अश्विनी कंसल ने कहा, 'छात्रों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. सभी परिसरों को नियमित रूप से साफ किया जाना चाहिए और छात्रों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए.