जल्‍द ही खुलेगी दिल्‍ली यूनिवर्सिटी, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शुरू की जाएंगी कक्षाएं

दिल्ली विश्वविद्यालय को खोलने को लेकर आज दोपहर बाद अहम बैठक हुई.  PG और UG क्लासेज दोबारा शुरू होगी. कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर दोबारा क्लासेज  शुरू की जाएंगी.

जल्‍द ही खुलेगी दिल्‍ली यूनिवर्सिटी, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शुरू की जाएंगी कक्षाएं

बीते एक साल से दिल्‍ली विश्वविद्यालय में शिक्षण कार्य बंद है (प्रतीकात्‍मक फोटो )

नई दिल्‍ली :

देश के कोरोना के मामलों में आई कमी के बाद शिक्षण संस्‍थान खोले जाने का सिलसिला शुरू हो चुका है . इसी क्रम में दिल्ली विश्वविद्यालय भी जल्द खोला जाएगा. संभावना  के अनुसार, इस हफ्ते के अंदर या अगले हफ्ते से दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय  (Delhi university)भी खोला जा सकता है. दिल्ली विश्वविद्यालय को खोलने को लेकर आज दोपहर बाद अहम बैठक हुई.  PG और UG क्लासेज दोबारा शुरू होगी. कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर दोबारा क्लासेज  शुरू की जाएंगी. गौरतलब है कि बीते एक साल से विश्वविद्यालय में शिक्षण कार्य बंद है केवल प्रशासनिक आफिस और रिसर्च के लिए ही यह खुल रहा है. पहले की गइ घोषणा के अनुसार  विश्वविद्यालय 16 अगस्त से खुलना था, लेकिन बाद में आदेश वापस ले लिया गया था. छात्रों की ओर से लगातार विश्वविद्यालय को जल्‍द खोलने की मांग की जा रही थी.दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय में डेढ़ लाख से ज्यादा स्‍टूडेंट्स पढ़ते हैं

गौरतलब है कि  दिल्‍ली में कोरोना के केसों की संख्‍या अब बेहद कम हो गई है . देश की राजधानी में इस समय रोजाना 50 से भी कम कोरोना केस दर्ज  किए जा रहे हैं जो कि इतनी बड़ी आबादी वाले शहर के लिहाज से काफी कम है. यही नहीं, यहां कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या  भी कम होते हुए 500 से नीचे कम गई है. कोरोना वायरस के कम होते मामलों के मद्देनजर दिल्‍ली ही नहीं, कई अन्‍य राज्यों में भी स्कूल या तो खुल चुके हैं या खुलने जा रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com