Delhi University Reopening: दिल्ली विश्वविद्यालय में 17 फरवरी से दिखेगी चहल-पहल, छात्रों को करना होगा इन नियमों का पालन

Delhi University Reopening: 17 फरवरी से सभी विश्वविद्यालय में कैंटीन और पुस्तकालयों को भी खोल दिया जाएगा. इस दौरान कोराना के नियमों का पालन करना होगा.

Delhi University Reopening: दिल्ली विश्वविद्यालय में 17 फरवरी से दिखेगी चहल-पहल, छात्रों को करना होगा इन नियमों का पालन

Delhi University Reopening: कक्षाएं पूरी तरह से ऑफ़लाइन मोड में चलेंगी

नई दिल्ली:

Delhi University Reopens: दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों ने 17 फरवरी से कॉलेजों को फिर से खोलने की घोषणा के बाद बुधवार को अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल वापस ले ली है. दिल्ली विश्वविद्यालय खुलने (Delhi University Reopening) की खबर से छात्र काफी खुश हैं. दरअसल कल यानी बुधवार को दिल्ली विश्वविद्यालय की प्रॉक्टर प्रोफेसर रजनी अब्बी को खोलने की जानकारी दी थी.  इसके अलावा विश्वविद्यालय को फिर से खोलने से जुड़ी एक अधिसूचना भी दिल्ली विश्वविद्यालय की ओर से ट्विटर पर शेयर की गई. जिसमें कहा गया है कि कक्षाएं पूरी तरह से ऑफ़लाइन मोड (Delhi University News) में चलेंगी. जो भी छात्र दिल्ली से बाहर हैं वो वापस आ जाएं. बाहर से आए छात्रों को तीन दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा. 17 फरवरी से सभी विश्वविद्यालय में कैंटीन और पुस्तकालयों को भी खोल दिया जाएगा. इस दौरान कोराना के नियमों का पालन करना होगा. पूरे कैंपस में छात्रों को सामाजिक दूरी का ख्याल रखना होगा.

कोरोना वायरस के कारण लगभग 2 सालों से विश्वविद्यालय बंद (Delhi University Closed) है. वहीं कोरोना के मामले कम होने के बाद से छात्रों की ओर से विश्वविद्यालय को जल्‍द खोलने की मांग की जा रही थी. दिल्ली विश्वविद्यालय में ऑफलाइन कक्षाएं बहाल करने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने नार्थ कैम्पस में विरोध प्रदर्शन भी किया था. बुधवार को इस विरोध प्रदर्शन का तीसरे दिन था. वहीं अब छात्रों की मांग को मान लिया गया है और दो सालों बाद अब दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University Reopens) खुलने जा रहा है और ऑफलाइन कक्षाएं बहाल होने वाली हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली में स्कूलों को भी फिर से खोला गया है और ऑफलाइन कक्षाएं चल रही हैं.

 (PTI से भी इनपुट)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com