Delhi School Reopening 2022: दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल: सूत्र

Delhi School Reopening 2022 :सूत्रों के अनुसार आज हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बैठक में 7 फरवरी से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है.

Delhi School Reopening 2022: दिल्ली में 7 फरवरी से खुलेंगे 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल: सूत्र

Delhi School News: दिल्ली में 7 फरवरी से शुरू हो जाएंगी ऑफलाइन कक्षाएं

नई दिल्ली:

Delhi School Reopening News: : दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला लिया गया है. सूत्रों के अनुसार आज हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बैठक में 7 फरवरी से स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है. फैसले के अनुसार 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 7 फरवरी से खुल जाएंगे और ऑफलाइन कक्षाएं शुरू हो जाएगी. इसके अलावा बैठक में कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट खोलने की अनुमति भी दी गई है. राजधानी में कोविड-19 के मामलों में गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें - दिल्ली सरकार डीडीएमए की बैठक में स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश करेगी : मनीष सिसोदिया

इससे पहले दिल्ली सरकार ने 27 जनवरी को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बैठक में भी स्कूलों को फिर से खोलने की सिफारिश की थी. लेकिन इस सिफारिश को जब मंजूरी नहीं मिली थी और स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया था. लेकिन आज दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में स्कूलों, कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट खोलने की अनुमति दे दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले कल केंद्रीय सरकार की ओर से कहा गया था कि कोविड संक्रमण की दर पांच प्रतिशत से कम वाले जिलों में फिर से स्कूलों को खोला जा सकता है.  इस वक्त 11 राज्यों में स्कूल पूरी तरह से खुले गए हैं. मुख्य रूप से 16 राज्यों में उच्च कक्षाओं के लिए आंशिक रूप से खुले हैं और नौ राज्यों में अभी भी बंद हैं.