DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

DU Admission 2020:  दिल्ली यूनिवर्सिटी में मेरिट बेस्ड अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज यानी 23 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी की जा सकती है.

DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी, जानिए डिटेल

DU Admission 2020: डीयू स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज हो सकती है जारी.

नई दिल्ली:

DU Admission 2020:  दिल्ली यूनिवर्सिटी में मेरिट बेस्ड अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए स्पेशल कट ऑफ लिस्ट आज यानी 23 नवंबर को आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी की जा सकती है. स्पेशल कट-ऑफ के तहत एडमिशन की प्रक्रिया 24 नवंबर से शुरू होगी और 25 नवंबर (दोपहर 1 बजे) तक जारी रहेगी. हालांकि, डीयू के विशेष राउंड की कट ऑफ के लिए फीस का भुगतान 27 नवंबर को रात 11.59 बजे तक किया जा सकता है.

डीयू के स्पेशल कट-ऑफ के तहत, जो उम्मीदवार अभी तक किसी भी कट-ऑफ लिस्ट के तहत प्रवेश नहीं ले पाए हैं या नहीं ले सकते हैं, उन्हें अब डीयू प्रवेश प्रक्रिया में भाग लेने की अनुमति होगी. इसके साथ ही जिन उम्मीदवारों ने पांचवीं कट-ऑफ में प्रवेश रद्द कर दिया है, वह अब स्पेशल कट-ऑफ में शामिल होने के लिए पात्र नहीं होंगे.

डीयू की छठी कट-ऑफ लिस्ट


डीयू द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, डीयू की छठी कट-ऑफ लिस्ट 28 नवंबर को जारी की जाएगी. छठी कट-ऑफ लिस्ट के तहत दाखिला 30 नवंबर से शुरू होगा और 3 दिसंबर शाम 5 बजे तक जारी रहेगा. हालांकि, डीयू के छठे कट ऑफ राउंड के लिए फीस का भुगतान 4 दिसंबर तक किया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


डीयू में अगर सीटें अभी भी खाली रहती हैं, तो यूनिवर्सिटी सातवीं कट-ऑफ लिस्ट भी जारी कर सकती है. आगे की कट-ऑफ के लिए 7 दिसंबर से 9 दिसंबर तक प्रवेश प्रक्रिया होगी.