दिल्ली सरकार ने स्कूलों में समय से पहले ही कर दिया Summer Vacation का ऐलान, जानिए कब से कब तक रहेंगी छुट्टियां

दिल्ली सरकार ने कोविड -19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सभी विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश समय से पहले ही को घोषित कर दिया.

दिल्ली सरकार ने स्कूलों में समय से पहले ही कर दिया Summer Vacation का ऐलान, जानिए कब से कब तक रहेंगी छुट्टियां

दिल्ली सरकार ने स्कूलों में समय से पहले ही कर दिया Summer Vacation का ऐलान.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने कोविड -19 के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में सभी विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश समय से पहले ही सोमवार को घोषित कर दिया. पूर्व कार्यक्रम के अनुसार यहां 11 मई से 30 जून तक ग्रीष्मावकाश निर्धारित था, लेकिन अब यह 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेगा.

शिक्षा निदेशालय ने एक आदेश में कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी की स्थिति के मद्देनजर ग्रीष्मवकाश का समय बदल दिया गया है और अब यह 20 अप्रैल से नौ जून तक रहेगा. ''

इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार रात दस बजे से 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए ऐसा करना जरूरी है.


दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 के प्रतिदिन करीब 25000 मामले सामने आ रहे थे. शिक्षा निदेशालय ने कहा, ‘‘ सभी विद्यालय प्रमुखों को यह सूचना एसएमसी सदस्यों, सामूहक एसएमएस सुविधा, फोनकॉल एवं अन्य माध्यकों से शिक्षकों, शिक्षणेत्तर कर्मियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों तक पहुंचाने का निर्देश दिया जाता है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तीव्र वृद्धि के चलते इसी महीने के प्रारंभ में विद्यालयों को बंद करने और सभी कक्षाओं की भौतिक परीक्षाएं निलंबित कर दी थीं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)