CTET Admit Card 2024 के साथ सीबीएसई सीटीईटी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो पर लेटेस्ट अपडेट जारी, इस तारीख तक मौका

CTET Admit Card 2024: इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार बेसब्री से सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो को खोल दिया है.

CTET Admit Card 2024 के साथ सीबीएसई सीटीईटी एप्लीकेशन करेक्शन विंडो पर लेटेस्ट अपडेट जारी, इस तारीख तक मौका

CTET Admit Card 2024: सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके कैंडिडेट्स के लिए आवेदन में सुधार के लिए ऑनलाइन विंडो खुली

नई दिल्ली:

CTET Admit Card 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीटीईटी यानी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 18वें संस्करण का आयोजन 19 जनवरी को किया जाना है. इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार बेसब्री से सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 का इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 आवेदन में सुधार के लिए करेक्शन विंडो को खोल दिया है. करेक्शन विंडो गुरुवार, 4 जनवरी से खोल दी गई है. सीबीएसई सीटीईटी परीक्षा 2024 के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार अपने आवेदन फॉर्म में 8 जनवरी 2024 तक सुधार कर सकेंगे. इस दौरान उम्मीदवार अपना विवरण, पाठ्यक्रम और परीक्षा शहर में बदलाव कर सकते हैं. इस तिथि के बाद किसी भी परिस्थिति में कोई सुधार की अनुमति नहीं दी जाएगी. 

Winter Vacation in Delhi: दिल्ली के स्कूलों में सर्दी की छुट्टियां अनाउंसड, जानें कितने दिनों की रहेगी छुट्टी और कब खुलेंगे स्कूल

सीटीईटी परीक्षा के होने में महज 13 दिन बचे हैं, ऐसे में उम्मीद है कि सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 अगले हफ्ते तक निश्चित तौर पर जारी कर दिया जाएगा, जिसे आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in से डाउनलोड कर सकेंगे. सीटीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को यूजर नेम और जन्मतिथि का प्रयोग करना होगा. हालांकि एडमिट कार्ड से पहले बोर्ड द्वारा एग्जाम सिटी स्लिप जारी की जाएगी.

CBSE बोर्ड परीक्षा पर आई बड़ी खबर, 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 डेटशीट रीवाइज्ड, इन पेपरों की तारीखों में हुआ बदलाव

सीटीईटी परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली की परीक्षा सुबह 9.30 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे खत्म होगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2.30 बजे से शुरू होकर शाम 5 बजे तक चलेगी.

भारत में फर्जी यूनिवर्सिटीज की लिस्ट, इन यूनिवर्सिटीज की डिग्री हायर एजुकेशन और जॉब्स के लिए Not Valid

सीटीईटी 2024 एडमिट कार्ड से डाउनलोड करें | How to download CBSE CTET Admit Card 2024?

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाएं.

  • इसके बाद होमपेज पर CTET 2024 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

  • रीडायरेक्ट किए गए विंडो पर जाएं. 

  • इसके बाद उम्मीदवार अपना लॉगिन विवरण जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करें.

  • ऐसा करने पर सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 स्क्रीन पर आ जाएगा. 

  • Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

    अब सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर इसका प्रिंट निकाल लें.