Coronavirus के चलते ICMAI ने आगे बढ़ाई CMA एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

Coronavirus: इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने जून महीने में होने वाले एग्जाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म को जमा करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है.

Coronavirus के चलते ICMAI ने आगे बढ़ाई CMA एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

ICMAI ने CMA एग्जाम के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोरोनावायरस दूसरे देशों के बाद भारत के लिए भी गंभीर समस्या बन गया है. कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा हर गुजरते दिन के साथ बढ़ रहा है. इसके चलते सभी एंट्रेंस और रिक्रूटमेंट एग्जाम पोस्टपोन कर दिए गए हैं. अब इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंट्स ऑफ इंडिया (ICMAI) ने जून महीने में होने वाले एग्जाम के लिए एप्लीकेशन फॉर्म को जमा करने की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. परीक्षा देने वाले उम्मीदवार अब 20 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को किसी भी तरह की लेट फीस नहीं देनी होगी. 

इंस्टीट्यूट की तरफ से जारी किए गए ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया गया, "जानलेवा कोरोनावायरस और देश में हुए लॉकडाउन के चलते सभी उम्मीदवारों को ये सूचित किया जाता है कि जून में होने वाले ऑनलाइन एग्जामिनेशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करने की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 20 अप्रैल कर दिया गया है." 

इसके अलावा इंस्टीट्यूट ने जून एग्जाम के लिए उन उम्मीदवारों को भी शामिल किया है, जिनकी ट्रेनिंग नहीं हो पाई है. बता दें इसमें कंप्यूटर ट्रेनिंग, CCS, IOTP और प्रैक्टिकल ट्रेनिंग शामिल होती है, जो CMA इंटरमीडिएट और फाइनल एग्जाम में शामिल होने से पहले पूरी होना जरूरी होती है. हालांकि जून एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को इसकी छूट दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जाम देने वाले उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट  icmai.in पर लॉग इन करके एग्जाम से जुड़ी अपडेट ले सकते हैं.