CBSE 12th Result 2022: 'टारगेट फिक्‍स' कर तान्‍या सिंह ने किया टॉप, कहा- मैंने कभी घंटे नहीं गिने

तान्‍या ने कहा कि टीचर्स का बहुत ही ज्‍यादा सपोर्ट रहा. उन्‍होंने कहा कि मेरी मेहनत यही है कि मैं अपना रोजाना का अपना टारगेट फिक्‍स कर लेती थी और उसे खत्‍म करती थी. मैंने कभी भी घंटे नहीं गिने कि इतने घंटे पढ़ना है.

नई दिल्ली :

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board of Secondary Education) ने कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज घोषित कर दिया है. बोर्ड रिजल्ट सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं. बुलंदशहर के डीपीएस में पढ़ने वाली तान्या सिंह (Tanya Singh) को 100 प्रतिशत नंबर मिले हैं. NDTV के साथ ख़ास बातचीत में अपनी सफलता को लेकर तान्‍या ने बताया कि मैं रोज एक टारगेट फिक्स कर लेती थी. उसे खत्म करती थी.  

तान्‍या ने कहा कि टीचर्स का बहुत ही ज्‍यादा सपोर्ट रहा. उन्‍होंने कहा कि मेरी मेहनत यही है कि मैं अपना रोजाना का अपना टारगेट फिक्‍स कर लेती थी और उसे खत्‍म करती थी. मैंने कभी भी घंटे नहीं गिने कि इतने घंटे पढ़ना है. रोजाना वही करना होता था जो टारगेट फिक्‍स किया है. 

तान्‍या ने कहा कि हर सब्‍जेक्‍ट में से चेप्‍टर लेती थी और रोजाना उसे रात तक कंप्‍लीट करती थी. उन्‍होंने अपने आगे के प्‍लान के बारे में बताते हुए कहा कि हिस्‍ट्री ऑनर्स से ग्रेजुएशन और उसके बाद यूपीएससी करना चाहती हूं. 

तान्‍या ने बताया कि इस बात का ध्‍यान रखा कि कुछ भी छूटे नहीं और रोजाना तैयारी हो, किसी भी दिन कुछ रह न जाए. यही कंसिस्‍टेंसी रखी और उसी से यह रिजल्‍ट आया. 

उन्‍होंने कहा कि जब यह लगता था कि बहुत देर हो गई है पढ़ते पढ़ते और अब माइंड रिलेक्‍स करना है तो मैं अपनी फ्रेंड्स से बात कर लेती थी या कहानी सुन लेती थी. उन्‍होंने कहा कि मैं किसी और सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर नहीं थी, सिर्फ व्‍हाट्सऐप पर थी, क्‍योंकि स्‍कूल के ग्रुप्‍स थे, ऑनलाइन क्‍लासेज भी हुई थीं और सब व्‍हाट्सऐप से कनेक्‍टेड थे. 

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* CBSE 12th result 2022 topper: लखनऊ की Ashika Yadav को हिस्ट्री में मिले 100 में 100 नंबर, जानें टिप्स
* CBSE 10th 2022 Topper: बुलंदशहर के Lakshya Vasudev ने किया टॉप, 500 में 500 नंबर मिले
* "यह जुल्म पर आजादी की जीत है", मोहम्मद जुबैर की रिहाई पर बोले पी. चिदंबरम