CBSE ने जारी की एडवाइजरी, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान, ऑनलाइन मीडिया दे रही है गलत जानकारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी इस पब्लिक एडवाइजरी (CBSE Public Advisory) के जरिए सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर जो गलत खबरें लोगों तक पहुंचाई जा रही है. उससे बचने को कहा है.

CBSE ने जारी की एडवाइजरी, कहा- अफवाहों पर न दें ध्यान, ऑनलाइन मीडिया दे रही है गलत जानकारी

पब्लिक एडवाइजरी के जरिए छात्रों को गलत खबरों से सावधान रहने को कहा गया है

नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Central Board Of Secondary Education, CBSE) की ओर से एक नोटिस जारी कर छात्रों को टर्म 1 परीक्षा के रिजल्ट और टर्म 2 एग्जाम से जुड़ी अफवाहों से बचने को कहा गया है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि कुछ ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म गलत सूचना प्रसारित कर रहे हैं. प्रमुख परीक्षा के बारे में ब्रेकिंग न्यूज जैसे शब्दों का उपयोग कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है. कक्षा X और XII, टर्म 2 बोर्ड परीक्षा पैटर्न परिवर्तन की गलत खबरें छापी जा रही हैं.

अपने इस नोटिस में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आगे कहा कि छात्रों के हित के लिए ये स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड ने परीक्षा पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी. जो कि परिपत्र संख्या 51, दिनांक 5 जुलाई 2021 में उल्लिखित है. टर्म 1 की परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं और टर्म 2 के लिए परीक्षा की जानकारी परिपत्र संख्या 51 में दी गई है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में सरकारी नौकरी पाने का अच्छा मौका, DSSSB ने 691 पदों पर निकाली हैं बंपर वैकेंसी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी इस पब्लिक एडवाइजरी (CBSE Public Advisory) के जरिए सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर जो गलत खबरें लोगों तक पहुंचाई जा रही है. उससे बचने को कहा है. सीबीएसई ने साफ कहा है कि बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in पर ही भरोसा करें. हर जानकारी वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी.

बता दें कि दिसंबर, 2021 में सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं की टीम -1 परीक्षाएं खत्म हो गई हैं. ऐसे में कई सारे ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म पर नतीजे घोषित होने की तारीख से जुड़ी खबरें लिखी जा रही हैं. साथ ही टर्म 2 की डेटशीट और परीक्षा पैटर्न मे परिवर्तन की गलत खबरें भी छापी जा रही हैं. इन खबरों से परेशान होकर सीबीएसई ने ये एडवाइजरी जारी की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यहां देखें-  CBSE Public Advisory