CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर अभी भी सस्पेंस, जल्द आ सकता है अंतिम फैसला, यहां पढ़ें Updates

CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं  को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. परीक्षाएं कब, कैसे और कितने विषयों के लिए आयोजित की जाएंगी इसपर अंतिम फैसला आना अभी बाकी है.

CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर अभी भी सस्पेंस, जल्द आ सकता है अंतिम फैसला, यहां पढ़ें Updates

CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षाओं पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है.

नई दिल्ली:

CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. परीक्षाएं कब, कैसे और कितने विषयों के लिए आयोजित की जाएंगी इसपर अंतिम फैसला आना अभी बाकी है. सीबीएसई 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर अब तक दो बार बैठक हो चुकी है. परीक्षाएं कब और कैसे होंगी, इस पर मंथन चल रहा है. हालांकि, 1 जून तक सरकार को परीक्षाओं पर अंतिम फैसला लेना है.

बता दें कि पिछली बैठक में CBSE ने 15 जुलाई से 26 अगस्त के बीच 12वीं बोर्ड परीक्षा आयोजित कराने और सितंबर में परीक्षा के नतीजे घोषित करने का प्रस्ताव दिया था. परीक्षा की तिथि घोषित करने के बीच कम से कम 15 दिन का अंतराल छात्रों को दिया जाएगा.

ये भी प्रस्ताव रखा गया कि सिर्फ प्रमुख विषय के लिए ही परीक्षा कराई जाएं या ऑब्जेक्टिव पैटर्न पर हों और समय सीमा घटा दी जाए. 32 राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों में से 29 परीक्षा को कम अवधि में करने या केंद्र सरकार के निर्णय के साथ हैं. हालांकि, ज्यादातर राज्य पुराने पैटर्न से परीक्षा करवाने पर सहमत हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, दिल्ली, महाराष्ट्र, गोवा और अंडमान परीक्षा कराने के पक्ष में नहीं हैं. दिल्ली सरकार वैक्सीनेशन के बाद ही परीक्षा कराने के पक्ष में है. 25 मई तक सीबीएसई परीक्षा पर राज्यों को अपना प्रस्ताव देना था. अब कभी 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं पर अंतिम फैसला आ सकता है.