CAT 2022 एप्लीकेशन विंडो के बंद होने से पहले इन स्टेप से भरे फॉर्म, आज है आखिरी मौका

CAT 2022: कॉमन एडमिशन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख आज है. एप्लीकेशन फॉर्म आज शाम 5 बजे तक भरे जाएंगे. इसके बाद एप्लीकेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा.

CAT 2022 एप्लीकेशन विंडो के बंद होने से पहले इन स्टेप से भरे फॉर्म, आज है आखिरी मौका

CAT 2022: आज है आखिरी मौका

नई दिल्ली:

CAT 2022: कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT 2022) के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख आज है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अब तक कैट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म नहीं भरा है, वे ऑफिशियल वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जाएं और निर्देशानुसार आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें. कैट के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म बुधवार शाम 5 बजे तक भरे जाएंगे. इसके बाद एप्लीकेशन विंडो को बंद कर दिया जाएगा. बता दें कि कैट के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भी देना होगा. कैट परीक्षा (CAT exam 2022) के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 2,300 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1,150 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन शुल्क ऑनलाइन आवेदन के दौरान ही करना होगा. 

देश के बेहतरीन मैनेजमेंट स्कूलों (best management schools) में प्रवेश के लिए इस परीक्षा का आयोजन किया जाता है. बैचलर डिग्री (bachelor's degree) प्राप्त युवा बिजनेस प्रोग्राम में पोस्ट ग्रेजुएट करने के लिए कैट परीक्षा देते हैं. इस साल कैट 2022 परीक्षा का आयोजन 27 नवंबर 2022 को किया जाना है. यह परीक्षा देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. कैट 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 27 अक्टूबर 2022 को जारी होंगे. 

कैट के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि कैट 2022 के पूरा होने तक उन्हें अपना मोबाइल नंबर और ईमेल एड्रेस चेंज नहीं करना होगा. कारण कि उम्मीदवारों के मोबाइल नंबर और मेल आईडी को ओटीपी के माध्यम से सत्यापित किया जाएगा, जिसके बाद ही उम्मीदवारों को यूजर आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा.

CAT Registration 2022: ऐसे भरें आवेदन फॉर्म 

1.सबसे पहले उम्मीदवार आईआईएम की आधिकारिक वेबसाइट  iimcat.ac.in पर जाएं.

2.इसके बाद जेनरेट किए गए CAT 2022 क्रेडेंशियल्स द्वारा लॉगिन करें.

3.आवश्यक विवरण दर्ज करके CAT 2022 आवेदन पत्र भरें.

4.अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें 

5. अंत में कैट 2022 आवेदन फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसका प्रिंट आउट लें. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : असली मुद्दों से भटके, अब कपड़ों पर अटके

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com